ऑस्ट्रेलिया के कैबिनेट मंत्री पर दुष्कर्म का आरोप

www.khaskhabar.com | Published : शनिवार, 27 फ़रवरी 2021, 4:38 PM (IST)

कैनबरा| ऑस्ट्रेलियाई सरकार के एक मंत्री पर 1980 के दशक में एक महिला के साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगा है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, ऑस्ट्रेलियाई संघीय पुलिस (एएफपी) को शुक्रवार को एक पत्र के बारे में जानकारी दी गई, जिसे प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन और लेबर और ग्रीन्स पार्टियों के वरिष्ठ सदस्यों पेनी वोंग और सारा हैनसन-यंग को गुमनाम रूप से भेजा गया था, जिसमें कथित तौर पर प्रधानमंत्री से जांच करने के लिए तत्काल कार्रवाई करने का आग्रह किया गया था।

पत्र में अब मर चुकी एक महिला के आरोप शामिल थे कि मॉरिसन सरकार के एक मौजूदा मंत्री द्वारा 16 साल की उम्र में 1988 में उसके साथ दुष्कर्म किया गया था।

न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) पुलिस ने कहा कि कथित पीड़िता ने फरवरी 2020 में घटना की सूचना दी थी और एक जांच शुरू की गई थी।

चार महीने बाद उसने पुलिस को बताया कि वह अपनी शिकायत पर कार्रवाई के बारे में इच्छुक नहीं है और अगले दिन उसने खुदकुशी कर ली।

ऑस्ट्रेलियाई ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (एबीसी) के अनुसार, हैनसन-यंग ने कहा कि पत्र में "सरकार के एक वरिष्ठ सदस्य के खिलाफ एक आपराधिक प्रकृति का बहुत गंभीर आरोप लगाया गया है।"

लिबरल पार्टी की पूर्व मंत्री शरमन स्टोन ने सरकार से दुष्कर्म के आरोपों की जांच करने का आग्रह करते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि महिला की मौत व्यर्थ नहीं जाएगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे