बड़े डिस्प्ले, नए फीचर्स संग आईटेल 1 फरवरी को लॉन्च करेगा स्मार्टफोन

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 28 जनवरी 2021, 4:20 PM (IST)

नई दिल्ली। आईटेल अपनी एक और नई पेशकश के साथ अपने स्मार्टफोन पोर्टफोलियो अधिक मजबूत बनाने के लिए तैयार है। सूत्रों के मुताबिक, कंपनी द्वारा 1 फरवरी को अमेजन पर एचडी प्लस डिस्प्ले के साथ एक प्रीमियम लुक वाले स्मार्टफोन को लॉन्च किया जा सकता है।

रेंडर तस्वीरों के मुताबिक, ए सीरीज पोर्टफोलियो में आईटेल का यह नया डिवाइस एक बड़े डिवाइस और डुअल सिक्यूरिटी से लैस होगा।

फोन में एक कव्र्ड डिस्प्ले के साथ 5.5 इंच की बड़ी स्क्रीन दी जाएगी। फोन में डुअल सिक्यूरिटी के साथ 2 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरटेल स्टोरेज की भी सुविधा होगी यानि कि फोन को ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए बेहतरीन बनाने का हर संभव प्रयास किया गया है।

फोन को 6,000 कीमत की सेगमेंट में लॉन्च किया जाएगा, ऐसी संभावना जताई जा रही है।

हाल ही में लॉन्च किए अपने फ्लैगशिप आईटेल विजन1 प्रो के साथ आईटेल की कोशिश 7,000 रुपये के सेगमेंट में सबसे अधिक चहेते ब्रांड्स में से एक बनने की रही है, जिसमें कई सारे प्रीमियम फीचर्स दिए हैं और यह इस सेगमेंट के सबसे बेहतरीन फोन्स में से एक है।

आईटेल की सबसे बड़ी खासियत यही रही है कि कंपनी द्वारा हमेशा नई तकनीकों को किफायती दाम में पेश किया गया है, जिसने टीयर-3 के डिजिटल और मनोरंजन की आवश्यकताओं को पूरा किया है।

साल 2020 की चौथी तिमाही के लिए हालिया काउंटरपॉइंट रिसर्च के मुताबिक, आईटेल ने अपने फ्लैगशिप विजन सीरीज में से विजन 1 को लॉन्च कर टीयर-3, टीयर-4 शहरों और ग्रामीण भारत में अपनी स्थिति को मजबूत बनाया है। सीरीज में किफायती कीमत पर अनोखी पेशकश के साथ नई पीढ़ी के स्मार्टफोन को पेश किया गया है।

काउंटरपॉइंट रिसर्च के ही मुताबिक, भारत में इसके मार्केट शेयर की बात करें, तो साल 2020 में इसकी बाजार हिस्सेदारी में 6 फीसदी से 9 फीसदी तक का इजाफा हुआ है और तो और भारत की पूरी हैंडसेट इंडस्ट्री में इसने टॉप 5 प्लेयर्स में भी अपनी जगह बनाए रखने में कामयाब हुआ है।

आने वाले समय में यह देखना बेहतर होगा कि आईटेल अपने ग्राहकों के लिए तोहफे के रूप में और क्या-क्या लेकर आता है।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे