टेस्ट सीरीज के लिए रूट के नेतृत्व में इंग्लैंड की टीम चेन्नई पहुंची

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 27 जनवरी 2021, 5:24 PM (IST)

चेन्नई| कप्तान जोए रूट के नेतृत्व में इंग्लैंड क्रिकेट टीम भारत के साथ होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरूआती दो टेस्ट के लिए बुधवार को यहां चेन्नई पहुंची। इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने अपने आधिकारिक टिवटर पर 35 सेकेंड का एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें टीम ने चेन्नई पहुंचने की जानकारी दी है। इंग्लैंड की टीम श्रीलंका दौरे से सीधे भारत पहुंची है।
टीम ने टिवटर पर लिखा, "चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए जोए रूट और उनकी टीम भारत पहुंची।" वीडियो में, होटल के स्टाफ द्वारा खिलाड़ियों का स्वागत करने से पहले उनकी किट को सैनेटाइज करते हुए देखा गया है।
इंग्लैंड और भारतीय टीम बुधवार को ही बायो बबल में जाएगी। इसके बाद खिलाड़ी सात दिनों तक क्वारंटीन में रहेंगे। पहले टेस्ट से पहले अभ्यास के लिए उन्हें तीन दिन का समय दिया जाएगा।
बेन स्टोक्स, जोफरा आर्चर और रोरी बस्र्न श्रीलंका में इंग्लैंड की टीम का हिस्सा नहीं थे। वे सीधे रविवार को ही चेन्नई पहुंच चुके हैं।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने दो टीमों के लिए चेन्नई के द लीला पैलेस को बुक किया है। दोनों टीमों को एक ही होटल में ठहराया गया है, जो चेपक स्टेडियम के पास ही है।
चेन्नई पहुंचने के बाद बायो बबल में प्रवेश करने के साथ ही दोनों टीमों के खिलाड़ी सात दिनों के क्वारंटीन में चले जाएंगे। तीन दिनों के बाद सभी खिलाड़ियों का कोविड-19 के लिए टेस्ट किया जाएगा।
इंग्लिश टीम श्रीलंका से चेन्नई पहुंची जहां उसने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में मेजबान टीम को 2-0 से हराया है। भारतीय खिलाड़ी हाल ही में आस्ट्रेलिया से लौटे हैं और तब से ही वे होम क्वारंटीन थे।
चेपक के नाम से मशहूर चेन्नई का एम.ए चिदंबरम स्टेडियम भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली आगामी चार मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरूआती दो मैचों की मेजबानी करेगा। इस मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ मेजबान भारत का शानदार रिकॉर्ड रहा है।
भारत दौरे पर इंग्लैंड को शुरूआती दोनों टेस्ट चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेलना है। पहला टेस्ट पांच से नौ फरवरी तक जबकि दूसरा टेस्ट 13 से 17 फरवरी तक खेला जाएगा।
चेन्नई के एम.ए चिदंबरम स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड ने अब तक नौ टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से मेजबान भारत ने पांच जीते हैं, जबकि इंग्लैंड के हिस्से में तीन जीत नसीब हुई है। वहीं, दोनों टीमों के बीच 1982 में खेला गया मैच ड्रॉ रहा था।
- -आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे