गुरुग्राम में एक एसएचओ निलंबित, 5 अन्य को कारण बताओ नोटिस

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 20 जनवरी 2021, 4:58 PM (IST)

गुरुग्राम । गुरुग्राम के पुलिस आयुक्त के के राव ने कथित 'अनियमितताओं' के लिए जिले में एक स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) को निलंबित कर दिया है, एक अन्य एसएचओ का तबादला कर दिया और पांच अन्य एसएचओ को नोटिस जारी किया है। आयुक्त ने सभी डीसीपी, एसीपी, एसएचओ, पुलिस चौकी इंचार्ज और क्राइम यूनिट के प्रमुखों के साथ एक अपराध समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। बैठक के दौरान, बिलासपुर पुलिस स्टेशन के एसएचओ नीरज कुमार को निलंबित कर दिया गया और डीएलएफ फेज 1 एसएचओ अजय मलिक को तत्काल प्रभाव से स्थानांतरित कर दिया गया।

राव ने अक्टूबर 2020 में एक अपराध समीक्षा बैठक की थी और कानून और व्यवस्था बनाए रखने, सार्वजनिक शिकायतों पर तेजी से काम करने, अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने और शहर भर में यातायात नियमों का पालन सुनिश्चित करने के लिए सभी एसएचओ को निर्देश दिया था।

इस संबंध में संबंधित एसएचओ की ओर से गंभीर लापरवाही के कारण उनके खिलाफ कार्रवाई की गई।

उन्होंने कहा, "मैंने सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं कि ड्यूटी में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम प्रभावी ढंग से काम करें, ताकि आम लोगों को त्वरित न्याय मिले। कानून और व्यवस्था सुनिश्चित करना डीसीपी, एसीपी और एसएचओ का कर्तव्य है। अपने संबंधित क्षेत्रों में स्थिति का जायजा लेने के लिए नियमित गश्त, सार्वजनिक शिकायतों का निवारण करना पुलिस की सर्वोच्च जिम्मेदारी है।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे