आईएसएल-7 : गोवा के खिलाफ खेलेगी एटीके मोहन बागान

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 16 दिसम्बर 2020, 1:06 PM (IST)

फातोर्दा (गोवा)| एटीके मोहन बागान ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन की धमाकेदार शुरुआत की थी, लेकिन अब लगातार दो मैचों में जीत नहीं मिल पाने के कारण वह टॉप से हट गई है। एटीकेएमबी को आज एफसी गोवा से भिड़ना है और अब वह एक बार फिर जीत की पटरी पर लौटते हुए शीर्ष स्थान पाना चाहेगी। जहां तक अंक तालिका की बात है तो एटीके मोहन बागान पांच मैचों से 10 अंक लेकर 11 टीमों की तालिका में तीसरे स्थान पर है जबकि एफसी गोवा आठ अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है। गोवा की टीम लय में लौटने लगी है और यह बात एटीके मोहन बागान के लिए मुश्किल का सबब बन सकती है।

एटीके मोहन बागान और गोवा के बीच का मुकाबला सिर्फ आईएसएल की दो मजबूत टीमों का मुकाबला नहीं होगा बल्कि यह लीग के दो सबसे काबिल कोचों की भी रणनीतिक कुशलता का इम्तहान होगा।

एटीके मोहन बागान के कोच एंटोनियो हाबास पजेशन फुटबाल पर यकीन नहीं करते। उनकी टीम काउंटर अटैकिंग पर यकीन करती है यही कारण है कि बॉल पजेशन के मामले में कोलकाता की यह टीम तीसरे स्थान पर है।

गोवा के कोच जुआन फेरांडो का फिलोसॉफी इससे बिल्कुल अलग है। गौर्स नाम से मशहूर यह टीम बाल पजेशन के मामले में अव्वल है और 59 फीसदी शेयर के साथ लीग में सबसे आगे है।

एटीके मोहन बागान के लिए चिंता की बात यह है कि उसके दो अहम खिलाड़ी जावी हनार्देज और टिरी चोटिल हैं। इससे टीम का संतुलन खराब हुआ है।

इस मुकाबले के माध्यम से गोवा के स्ट्राइकर इगोर एंगुलो अपनी गोलों की संख्या में इजाफा करना चाहेंगे, जबकि एटीके मोहन बागान के लिए रॉय कृष्णा अपने काउंटर अटैक्स के जरिए अपनी टीम के लिए तीन अंक हासिल करना चाहेंगे। फिजी का यह खिलाड़ी अब तक इस सीजन में चार गोल कर चुका है, जबकि उनकी टीम ने कुल छह गोल किए हैं। अहम बात यह है कि सभी गोल दूसरे हाफ में हुए हैं।

कोच फेरांडो को बता है कि उनकी टीम के खिलाफ भी ब्रेक के बाद कई गोल हुए हैं और इसीलिए उसे खासतौर पर कृष्णा से सावधान रहने की जरूरत है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे