जयपुर में सब्जी की आड में हो रही थी अवैध शराब तस्करी, दो गिरफ्तार

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 08 दिसम्बर 2020, 4:54 PM (IST)

जयपुर। जयपुर कमिश्नरेट की स्पेशल टीम ने कालवाड इलाके में सोमवार रात अवैध शराब से भरा ट्रक पकड़ा। शराब की तस्करी सब्जी की आड में की जा रही थी। पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार कर शराब से भरा ट्रक जब्त किया है। पुलिस फिलहाल आरोपितों से पूछताछ कर रही है।

पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि आयुक्तालय की स्पेशल टीम को सूचना मिली कि जयपुर के ग्रामीण इलाकों में दूसरे जिलो एवं हरियाणा से तस्कर अवैध शराब सप्लाई कर रहे है। सूचना पर हरमाडा, चौमूं व कालवाड इलाके में निगरानी रखी गई। मंगलवार देर रात कालवाड इलाके में नाकाबंदी के दौरा नएक ट्रक को रोका गया।

सब्जी से भरे ट्रक की तलाश लेने पर उसमें अवैध शराब भरी मिली। पुलिस ने अवैध शराब तस्करी के आरोप में चालक प्रहलाद जाट (25) निवासी लोसल सीकर व खलासी सुभाष यादव (30) निवासी अजीतगढ सीकर को गिरफ्तार किया। जिनके कब्जे से ट्रक मय अवैध अंग्रेजी व देशी शराब के 160 कार्टून जब्त किए गए।

शुभ मुहर्त निकालवाने के बाद निकलते - पूछताछ में सामने आया है कि सब्जी से भरा ट्रक धर्मपाल मीणा ने चौमूं बाईपास के पास उन्हें दिया था। ट्रक को नागौर पहुंचाने की एवज में दोनों को 5-5 हजार रुपए देने को कहा गया था। 10-15 किलोमीटर आगे कार से धर्मपाल उन्हें एस्कोर्ट करता हुआ चल रहा था।

अवैध शराब की तस्करी में पुलिस से बचने के लिए चौमूं में बहुतायत में उपलब्ध सब्जी को सस्ती दर में खरीदकर उसके नीचे अवैध शराब को छिपाकर सप्लाई कर रहे थे। शुभ मुहर्त निकवाकर ही अवैध शराब की तस्करी के लिए निकलते थे। मंगलवार व शनिवार को आवश्यक होने पर रात 12 बजे के बाद ही रवाना होते थे। शराब की बाजार में अनुमानित कीमत करीब 10 लाख रुपए आंकी गई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे