पंजाब के खिलाड़ियों को जल्द मिलेगी इनामी राशि : खेल मंत्री

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 19 नवम्बर 2020, 12:10 PM (IST)

चंडीगढ़| पंजाब के खेल एवं युवा मामलों के मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने कहा है कि पिछली सरकार के कार्यकाल के दौरान इनामी राशि से वंचित रहे करीब 2400 खिलाड़ियों को जल्द नकद इनामी राशि दी जाएगी। उन्होंने साथ ही कहा कि 2017 से अब तक के राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के विजेता खिलाड़ियों को भी नकद इनामी राशि के साथ सम्मानित किया जाएगा। सोढ़ी ने बुधवार को यहां खेल विभाग और राज्यभर के जिला खेल अफसरों के साथ बैठक के दौरान विभागीय अधिकारियों को इनामों के क्रमवार वितरण के लिए सूचियां तैयार करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि साल 2007 से 2015 तक के 2339 खिलाड़ियों समेत राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उपलब्धि अर्जित करने वालों को इनामी राशि के वितरण के लिए विभाग के पास फंड मौजूद हैं, जिसकी वितरण जल्द शुरू किया जाएगा।

खेल मंत्री ने जिला खेल अधिकारियों को खेल गतिविधियों को फिर शुरू करने संबंधी स्वास्थ्य मंत्रालय, भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) और पंजाब के स्वास्थ्य विभाग के मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) को भी सुनिश्चित कराने की बात कही।

उन्होंने कहा कि हर खिलाड़ी का आरटी-पीसीआर टेस्ट लाजिमी है और स्टेडियमों के दाखिले वाली जगह थर्मल स्कैनिंग का प्रबंध जरूर किया जाए। इसके अलावा प्रशिक्षण प्रोग्राम में एक ही समय सभी खिलाड़ियों की हाजिरी की जगह ग्रुपों में प्रशिक्षण दिया जाए। उन्होंने कहा कि हर प्रशिक्षण सैशन के बाद स्टेडियमों को रोगाणु मुक्त किया जाएगा।

सोढ़ी ने जिला खेल अधिकारियों को कहा कि अगर कोई खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मुकाबलों में भाग लेना चाहता है और उसे आर्थिक मदद की जरूरत है तो वह संबंधित जिला खेल अधिकारी के साथ मुलाकात करके मदद ले सकता है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे