70 साल की उम्र में शायर राहत इंदौरी की कोरोना से मौत

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 11 अगस्त 2020, 5:52 PM (IST)

इंदौर। मशहूर शायर डॉ राहत इंदौरी का कोरोना वायरस के कारण निधन हो गया है।। वे कोरोना वायरस से भी संक्रमित थे, उनका उपचार के लिए उन्हें मध्य प्रदेश के इंदौर में 10 अगस्त की देर रात अरविंदो अस्तपाल में भर्ती कराया गया था।
दिल का दौरा पड़ने से निधन
अरविंदो अस्पताल के डॉक्टर विनोद भंडारी ने बताया कि उर्दू कवि राहत इंदौरी का निधन हो गया है। उन्हें आज दो बार दिल का दौरा पड़ा और उन्हें बचाया नहीं जा सका।

सुबह उन्होंने ट्वीट किया था कि कोविड के शुरुआती लक्षण दिखाई देने पर मेरा कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अरविंदो अस्पताल में भर्ती हूं, दुआ कीजिए जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूं। एक और आग्रह है कि मुझे या घर के लोगों को फोन ना करें, मेरी खैरियत टि्वटर और फेसबुक पर आपको मिलती रहेगी।

गौरतलब है कि राहत इंदौरी मशहूर शायर हैं, साथ ही वह बॉलीवुड के लिए भी कई गाने लिखते आए हैं. राहत की उम्र 70 साल थी, ऐसे में उन्हें डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहत इंदौरी के निधन पर दुख व्यक्त किया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राहत इंदौरी सागर का स्वास्थ्य ठीक नहीं था। आज सुबह ही उन्होंने ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी दी थी की वे कोरोना पॉजिटिव है और उनका इंदौर के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। राहत इंदौरी का दोपहर में निधन हो गया।

इंदौरी के निधन पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, "अपनी शायरी से लाखों-करोड़ों दिलों पर राज करने वाले मशहूर शायर, हरदिल अजीज श्री राहत इंदौरी का निधन मध्यप्रदेश और देश के लिए अपूरणीय क्षति है। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि उनकी आत्मा को शांति दें और उनके परिजनों और चाहने वालों को इस अपार दु:ख को सहने की शक्ति दें।"

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे