झुग्गीवासियों की मदद के लिए आगे आए सचिन

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 04 अगस्त 2020, 5:20 PM (IST)

मुंबई। दिग्गज भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर कोविड-19 महामारी के दौरान झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं। लॉकडाउन में कई गरीब परिवारों को, खासकर झुग्गियों में रहने वाले लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। आवागमन पर लगे प्रतिबंधों के कारण परिवारों में एकमात्र रोटी कमाने वाले लोग अपने काम के लिए एक जगह से दूसरी जगह पर नहीं जा पाए।

बांद्रा के पूर्व में स्थित एक गैर सरकारी संगठन, सेंटर फॉर द स्टडी ऑफ सोशल चेंज (सीएसएससी) ने यह सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी कि बांद्रा पूर्व में 1,250 परिवारों के 6,300 झुग्गियों में कोई भूखा न रहे।

इस दौरान सचिन की ओर से परिवारों को बॉक्स और प्रत्येक बॉक्स में चावल, गेहूं का आटा, अरहर की दाल, चीनी, चाय पाउडर, मसाले, नमक, नहाने और कपड़े धोने का साबुन मुहैया कराया गया।

इस अवसर पर सीएसएससी टीम के अध्यक्ष एसआई भोजराज ने कहा, " दैनिक वेतन भोगी, घरेलू सहायकों, फेरीवालों और अन्य जरूरतमंद व्यक्तियों के परिवारों के लिए ये पहल की गई थी। वे बिना किसी वेतन के नौकरियों से बाहर थे और इस तनावपूर्ण अवधि में उन्हें छोड़ना नहीं था। हम सचिन तेंदुलकर सहित उन सभी को धन्यवाद देना चाहते हैं जिन्होंने वंचितों और जरूरतमंद परिवारों को उदारता से दान दिया।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे