कोरोना वायरस : दिल्ली में नहीं बढ़ेगा लॉकडाउन, स्वास्थ्य मंत्री ने दिया ये बड़ा बयान

www.khaskhabar.com | Published : शुक्रवार, 12 जून 2020, 1:42 PM (IST)

नई दिल्ली । दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शुक्रवार को कहा कि कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन को राष्ट्रीय राजधानी में नहीं बढ़ाया जाएगा। जैन ने कहा, "दिल्ली में लॉकडाउन का विस्तार नहीं किया जाएगा। बता दें कि यह टिप्पणी सोशल मीडिया पर लग रही अटकलों की पृष्ठभूमि में आई है कि शहर लॉकडाउन में वापस लगाया जाएगा।

देश की राजधानी में एक दिन में सबसे ज्यादा मामलों की संख्या में इजाफे के बाद गुरुवार को देश की राजधानी में लॉकडाउन लगाने का ट्विटर पर आग्रह किया जा रहा था।

बता दें कि दिल्ली में अब तक कुल 34,687 मामले आए हैं और 1,085 मौतें हुई हैं। दिल्ली, महाराष्ट्र और तमिलनाडु के बाद कुल मामलों में तीसरे स्थान पर है।

वहीं दिल्ली नगर निगम द्वारा कोविड-19 से 2,098 मौतों के दावे पर जैन ने कहा, "वे उन ब्योरों को हमारे पास क्यों नहीं भेजते?"

एमसीडी के आंकड़ों के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में कम से कम 2,098 लोगों की मौत कोरोनावायरस के कारण हुई है। यह संख्या अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी (आप) सरकार द्वारा रिपोर्ट किए गए आधिकारिक आंकड़ों के दोगुने से अधिक है। आप सरकार ने इस दावे का खंडन किया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे