दिल्ली में शराब पर स्पेशल कोरोना फीस,70 फीसदी महंगी हुई शराब

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 05 मई 2020, 09:09 AM (IST)

नई दिल्ली । राजधानी दिल्ली में आज से शराब सेवन करने वालों को अपनी जेबें और अधिक ढीली करनी पड़ेगी। दिल्ली सरकार ने शराब की बिक्री पर आज से 'स्पेशल कोरोना फीस' लगा दी है। इस कारण अब लोगों को शराब के लिए अधिकतम खुदरा मूल्य (एमआरपी) पर 70 फीसदी और जोड़कर पैसे अदा करने होंगे। दिल्ली सरकार ने यह फैसला सोमवार देर शाम लिया। गौरतलब है कि चालीस दिन बाद सोमवार को शराब की दुकानें जब फिर से खोली गयीं, तो दुकानों पर भारी भीड़ उमड़ गयी थी। कुछ जगहों पर सामाजिक दूरी के नियम का उल्लंघन भी किया गया था। कई जगह शराब की दुकानों को भीड़ के अनियंत्रित होने और सामाजिक दूरी का पालन न करने की वजह से बंद भी करना पड़ा।

यही नहीं, कई जगह भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हल्के बल का इस्तेमाल भी करना पड़ा था। इसके बाद दिल्ली सरकार ने शराब की दुकानों पर सामाजिक दूरी नही रखने की सूरत में यह छूट वापस लेने की बात कही थी।

ध्यान रहे कि केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने सोमवार से लॉकडाउन की अवधि दो और सप्ताह के लिए बढ़ा दी थी। साथ ही ग्रीन और ओरेंज जोन में शराब और तंबाकू की दुकाने खोलने की अनुमति दी थी। लेकिन मंत्रालय द्वारा जारी निर्देश में कहा गया था कि दुकानदारों के साथ-साथ खरीदारों को भी सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन करना होगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे