'नेवर हेव आई एवर' : हाई स्कूल क्रॉनिकल

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 30 अप्रैल 2020, 10:59 AM (IST)

नाम : 'नेवर हेव आई एवर' (नेटफ्लिक्स सीरीज)
कास्ट : मैत्रेयी रामाकृष्णन, पूर्णा जगन्नाथ, डैरेन बार्नेट, ली रोड्रिग्ज, रामोना यंग।
मिंडी कालिंग और लांग फिशर द्वारा निर्मित।
रेटिंग : तीन स्टार।

मिंडी कालिंग ने हाल ही में एक नई परियोजना का सह-निर्माण किया है, जिस पर आपका ध्यान स्वाभाविक रूप से ही चला जाएगा। इसमें वैसे तो कुछ अनोखा नहीं है, लेकिन कालिंग का यह बेहतरीन प्रयास आपको इसके 10 एपिसोड्स के साथ अवश्य ही जोड़कर रखेगा।

'नेवर हेव आई एवर' नए जमाने की पीढ़ी पर आधारित है, जो अकसर खुद को गंभीरता से लेने से बचते हैं और फिर भी अपनी चिंताओं व भावनाओं को चुपचाप व्यक्त कर देते हैं। सीरीज की विशेषता इसमें काम करने वाले कलाकार हैं। मैत्रेयी रामकृष्णन इसमें मुख्य भूमिका में हैं, जिनके किरदार का नाम देवी है और पूर्णा जगन्नाथन उनकी सिंगल मदर नलिनी की भूमिका में हैं। इन कलाकारों व उनके निभाए किरदारों ने इस अमेरिकी देसी जिंदगी व टीनएज ड्रामा में जान ला दी है।

सीरीज की एक और खासियत यह है कि टेनिस स्टार जॉन मैकनरो द्वारा इसकी कहानी उल्लेखित है। ऐसा करने का विचार कहानी को और अधिक आकर्षक व मजेदार ढंग से पेश करने से है।

इसकी कहानी अमेरिका के कैलिफोर्निया में पलने-बढ़ने वाली 15 वर्षीय देवी के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसका पढ़ाई में मन कम लगता है और यह उसके लिए चिंता का एक विषय है। वह अपनी वर्जिनिटी को लेकर भी दुविधा में रहती है।

सीरीज की तीसरी विशेषता यह है कि इसमें किशोरावस्था के उत्साह व अकेलेपन को एक साथ बयां किया गया है। इसकी कहानी मजेदार व बिल्कुल फ्रेश है, जिससे नौजवान पीढ़ी तालमेल बिठा पाएंगे। हां, कुछ चीजें एक जैसी हैं, लेकिन शानदार ढंग से लिखे जाने पर वह खराब नहीं लगती है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे