मेरठ में जली कोठी इलाके में कोरोना पॉजीटिव मिलने पर सील करने पहुंची टीम पर पथराव, मजिस्ट्रेट हुआ जख्मी

www.khaskhabar.com | Published : शनिवार, 11 अप्रैल 2020, 3:14 PM (IST)

मेरठ। उत्तरप्रदेश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। इसकी रोकथाम के लिए तैयार गाइडलाइंस के मुताबिक 'हॉट-स्पॉट' करार दिये गये जली कोठी इलाके में शनिवार सुबह बबाल हो गया। जिला प्रशासन, पुलिस और मेडिकल टीम इलाके को सील करने पहुंची थी। उसी वक्त भीड़ ने टीमों पर हमला कर दिया। हमले में मेरठ के सिटी मजिस्ट्रेट सतेंद्र कुमार सिंह जख्मी हो गए।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी ने शनिवार दोपहर बाद घटना की पुष्टि की है। जिला पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक, "शुक्रवार देर रात पान वाली गली में चार कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे। इन चार में तीन कोरोना पॉजिटिव तबलीगी जमाती हैं। यह सभी दरी वाली मस्जिद से पकड़े गये।"

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे


इसी के बाद जिला प्रशासन ने शनिवार को इलाके को हॉट-स्पॉट करार दिया। जिला प्रशासन, स्वास्थ्य और पुलिस की टीमें इलाके को शनिवार को सुबह करीब दस बजे सील करने पहुंच गयीं। उसी वक्त भीड़ ने टीम के ऊपर पथराव कर दिया। हमले में सिटी मजिस्ट्रेट जख्मी हो गये।
भीड़ द्वारा पथराव की खबर मिलते ही अतिरिक्त पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। कई लोगों को हिरासत में ले लिया गया। जिला पुलिस प्रवक्ता प्रमोद गौतम ने कहा, "इस मामले में चार लोगों पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम कानून यानी रासुका लगाया गया है। इन चारों को पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग की टीमों के हवाले करके, उन्हें क्वारंटाइन भी करा दिया है।"
-आईएएनएस