उर्वशी शर्मा चैरिटी के लिए कर रहीं क्राफ्ट-मेकिंग

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 07 अप्रैल 2020, 10:50 AM (IST)

मुंबई। वर्तमान में चल रहे लॉकडाउन के बीच अभिनेत्री उर्वशी शर्मा अपने समय का उपयोग शिल्प की वस्तुओं को बनाने में कर रही हैं। इनके जरिए वो जरूरतमंदों के लिए धन जुटाना चाहती हैं।

'नकाब', 'बाबर', 'खट्टा मीठा' और 'चक्रधर' जैसी फिल्मों के लिए जानी जाने वाली अभिनेत्री एक नए पैशन पर काम कर रही हैं। इन दिनों वह मोमबत्ती बनाने और कढ़ाई करने का काम कर रही हैं।

उर्वशी ने कहा, "हाल ही में, मैंने मोमबत्ती और फूल बनाने, कढ़ाई, बुनाई और बीडिंग के काम में हाथ डाला है। मैं अपने बच्चों के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के अलावा पेंटिंग भी कर रही हूं।" आतिफ असलम की 'डोरिए' और मीका की 'कुछ कुछ होता है' जैसे गानों में भी वे दिखाई दी हैं। उर्वशी ने कहा, "सृजनात्मकता मेरा जुनून है। मैं कुछ भी साधारण नहीं करती। हमारे प्यारे घर के हर एक कोने में एक खास बात है।" अभी वह कढ़ाई से भगवान शंकर बनाने पर काम कर रही हैं। उन्होंने कहा, "मुझे ऐसी एक कलाकृति बनाने में लगभग 2-3 सप्ताह लगते हैं।"

वह पहले साईं बाबा, हनुमान, भगवान गणेश, जीसस, मदर मैरी और बेबी जीसस भी कढ़ाई से बना चुकी हैं।

अभिनेत्री का विवाह सचिन जे. जोशी से हुआ है, जो इस समय दुबई में हैं। उनके दो बच्चों हैं - बेटी समैरा और बेटा शिवांश।

उर्वशी ने कहा, "मैं कला और शिल्प से प्यार करती हूं और मुझे हर दिन ऐसा करने के लिए समय मिल जाता है। मैं अपने बिग ब्रदर फाउंडेशन के लिए धन जुटाने इन्हें बेचूंगी।"

2012 में स्थोपित गैर-लाभकारी संगठन बिग ब्रदर फाउंडेशन ग्रामीण भारत में कमजोर बच्चों और महिलाओं को सशक्त बनाने पर काम करता है। फाउंडेशन मौजूदा स्वास्थ्य संकट के दौरान लोगों की मदद कर रहा है।

उर्वशी ने लॉकडाउन को लेकर कहा, "मेरे लिए यह सब करने का यह सबसे अच्छा समय है। हम हमेशा उन चीजों के लिए समय निकालते हैं, जिनके बारे में हम भावुक होते हैं।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे