आंध्र प्रदेश में कोरोनासंकट : कोरोना से पहली मौत, संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 162

www.khaskhabar.com | Published : शुक्रवार, 03 अप्रैल 2020, 5:52 PM (IST)

अमरावती। आंध्र प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को कोरोनोवायरस के कारण राज्य में पहली मौत की पुष्टि की। राज्य के नोडल अधिकारी श्रीकांत अरजा ने बताया कि सोमवार को पूर्वाह्न 11.30 बजे विजयवाड़ा के जनरल हॉस्पिटल में भर्ती 55 वर्षीय शेख सुभानी ने एक घंटे बाद दोपहर 12.30 बजे दम तोड़ दिया था।
हालांकि, मौत की वजह की पुष्टि में देरी हुई क्योंकि अधिकारियों को मृत्यु के संभावित कारणों के रूप में पहले से मौजूद स्थितियों को खारिज करने की आवश्यकता थी। परीक्षण के बाद, अधिकारियों ने निष्कर्ष निकाला कि सुभानी की मौत कोरोना की वजह से हुई थी और शुक्रवार को यह घोषणा की गई।
सोमवार को अस्पताल में भर्ती कराने के समय, सुभानी को पहले से उच्च रक्तचाप, मधुमेह और हृदय संबंधी समस्याएं थीं।
जब सुभानी 30 मार्च को अस्पताल आए थे, तो उनका सैंपल लेकर घंटेभर के भीतर जांच के लिए भेजा गया। हालांकि, सुभानी की इस बीच मौत हो गई।
सुभानी विजयवाड़ा के पास कुम्मारिपलेम का रहने वाला था। अधिकारियों ने उसके निकट संपर्क में आए 29 लोगों की पहचान कर उन्हें क्वारंटीन में रखा है।
शेख सुभानी का बेटा 17 मार्च को विमान से दिल्ली से विजयवाड़ा लौटा था। 31 मार्च को सुभानी का बेटा कोरोना पॉजिटिव पाया गया। उसके उड़ान का विवरण और अन्य कोरोना प्रोटोकॉल औपचारिकताओं को राज्य सरकार ने पूरा कर लिया है।
आंध्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या शुक्रवार सुबह 162 तक पहुंच गई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे