Chaitra Navratri 2020 : धन संबंधी परेशानी हो जाएगी खत्म, रविवार को जरूर करें ये टोटके

www.khaskhabar.com | Published : शनिवार, 28 मार्च 2020, 4:05 PM (IST)

यदि आपके जीवन में धन संबंधी परेशानी आ रही हो इस चैत्र नवरात्रि में पड़ने वाले रविवार के दिन ये उपाय जरूर करें। नवरात्रि में इस उपाय से दरिद्रता से मुक्ति मिलने लगती है। बता दें कि रविवार को शाम के वक्त ही करना है। विधि- विधान से उपाय करने पर हर प्रकार की चिंताओं से छुटकारा मिलता है।
1- चैत्र नवरात्रि के रविवार को सूर्यास्त के बाद, बता दें कि एक पानी भरे एक घड़े में राई के पत्ते डालकर इस जल को “ऊँ दुं दुर्गाय नमः” मंत्र को 11 बार पढ़कर अभिमंत्रित करके जिस भी किसी जातक को स्नान कराया जाएगा उसकी दरिद्रता व रोग पूरी तरह खत्म होने लगेंगे।
2 - चैत्र नवरात्रि में भूत-प्रेत आत्मा से मुक्ति के लिए- यदि किसी व्यक्ति पर भूत, प्रेत आदि है तो रविवार के दिन सरसों के कुछ दाने उसके ऊपर से उतार कर जला दें, सभी नकारात्मक शक्तियों का प्रभाव खत्म हो जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

3 - चैत्र नवरात्रि में जातक बुरी नजर उतारने के लिए रविवार की शाम को सात साबुत लाल मिर्च को लेकर नजर से पीड़ित बच्चे या बड़े के सिर के उपर से 11 बार उतारकर जलती आग में दाल दें। इस दौरान इस बात का जरूर ध्यान रखें। इस टोटके को करते समय सारे कार्य बाएं (उल्टे) हाथ से ही करना है, आग के लिए लकड़ी आम की होनी चाहिए।
4- चैत्र नवरात्रि में बिजनेस में वृद्धि के लिए रविवार को सूर्यास्त तीन अलग-अलग छोटे बर्तनों में काली तिल, साबुत धनिया तथा साबुत नमक मिलाकर अपने व्यापार स्थल पर रख दें। इससे बिजनेस में लाभ होने लगेगा।

ये भी पढ़ें - इस मंदिर में लक्ष्मी माता के आठ रूप