दुर्गा अष्टमी की रात्रि जरूर कर लें उपाय, दूर हो जायेगी हर परेशानी

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 26 मार्च 2020, 4:52 PM (IST)

साल 2020 में चैत्र नवरात्रि की दुर्गा अष्टमी तिथि 1 अप्रैल है। हिंदू धर्म में दुर्गा अष्टमी का बहुत बड़ा महत्व दिया जाता है। बता दें कि इस दिन पूरे देश में माँ दुर्गा के महागौरी रूप की विशेष पूजा अर्चना अष्टमी पूजा की जाती है। दुर्गा अष्टमी की रात्रि को पूरे देश में विशेष पूजन विशेष प्रयोजन के लिए किया जाता है, अष्टमी की रात मनोकामना पूर्ति और अपने दुर्भाग्य के बंद दरवाजे को खोलने लिए ये उपाय जरूर करें।

दुर्गा अष्टमी की रात्रि जरूर करें यह टोटके
(1) दुर्गा अष्टमी की रात्रि में अपने घर के मुख्य दरवाजे पर रात 12 बजे घी का एक दीपक जलाने से सारे संकट दूर हो जाते हैं।
(2) दुर्गाष्टमी की रात में किसी प्राचीन दुर्गा मंदिर में जाकर देवी मां के चरणों में कमल के पुष्प चढ़ाने माता रानी शीघ्र प्रसन्न हो जाती है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

(3) अष्टमी की रात्रि को अपने घर में या दुर्गा मंदिर में दुर्गाष्टमी का पाठ जरूर करें। इससे आपके घर शांति बनी रहेगी।
(4) अष्टमी का रात्रि को महागौरी के स्वरूप को दूध से भरी कटोरी में विराजित कर चांदी का सिक्का चढ़ाएं, और दूसरे दिन से उस सिक्के को हमेशा अपनी जेब में रखने से धन आवक बढ़ने लगेगी।

ये भी पढ़ें - इस मंदिर में लक्ष्मी माता के आठ रूप

(5) दुर्गा अष्टमी की रात्रि एक पान में गुलाब के फूल की 7 पंखुरियां रखकर मां दुर्गा को अर्पित करने से मां लक्ष्मी हमेशा आपके घर में निवास करने लगेगी। (6) दुर्गा अष्टमी को सूर्यास्त के बाद ग्यारह सुहागिनों महिलाओं को लाल चूड़ियां एवं सिंदूर भेंट करने से बिजनेस में लाभ होता है।
(7) दुर्गा अष्टमी की रात्रि में देवी मंदिर में चुपके से माता रानी के सोलह श्रृंगार की सामग्री भेंट करने से जीवन में आने वाली समस्त परेशानियां दूर हो जाती है।

ये भी पढ़ें - ऎसा करने से चमकेगी किस्मत