लॉकडाउन के दौरान दो वाहन चोर गिरफ्तार और अवैध शराब बरामद

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 24 मार्च 2020, 4:38 PM (IST)

जयपुर । राजधानी की खोह नागोरियान थाना पुलिस ने मंगलवार को दो शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी की छह बाइक बरामद की है।
डीसीपी (ईस्ट) डॉ. राहुल जैन ने बताया कि वाहन चोरी में आरोपित बाबू लाल मीना (24) निवासी नाहर खोर्रा मेहन्दीपुर बालाजी दौसा और जितेन्द्र कुमार मीना (19) निवासी गांव छोटी उदई पीलोदा सवाईमाधोपुर को गिरफ्तार किया गया है। एसएचओ भवानी सिंह को मुखबिर से सूचना मिली कि टोडभीम रोड नाहर खोर्रा में बाइक सवार दो बदमाश किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे है।
सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई कर दोनों संदिग्धों को धर-दबोचा। तलाशी में उनकी जेब में बाइक का लॉक तोडऩे की मास्टर चाबी मिली। पूछताछ में बाइक चोरी की होना स्वीकार किया। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर चोरी की बाइक व मास्टर क्री जब्त की। जिनकी निशानदेही पर चोरी की पांच अन्य बाइक बरामद की गई। पूछताछ में आरोपियों ने जयपुर शहर, करौली, सवाईमाधोपुर सहित अन्य शहरों से वाहन चोरी की करीब दो दर्जन वारदात करना स्वीकार किया है। पुलिस पूछताछ में कई अन्य वारदातों के खुलासे की संभवाना जताई गई है।


पिकअप में भरकर जा रही अवैध देशी शराब पकड़ी, चालक फरार


वहीं हरमाड़ा थाना पुलिस ने अवैध देशी शराब से भरी एक पिकअप को पकड़ा है। पुलिस के पीछा करने पर चालक पिकअप को छोड़कर फरार हो गया। पकड़ी गई अवैध देशी शराब की कीमत पचास हजार रुपए बताई जा रही है।
डीसीपी (पश्चिम) कावेन्द्र सिंह सागर ने बताया कि पुलिस आयुक्तालय की ओर से ऑपरेशन क्लीन स्वीप अभियान चलाया जा रहा है। इसमें अवैध शराब बेचने वाले वालों पर पुलिस कार्रवाई कर रही है। अवैध शराब बेचने वालों को पकड़ने के लिए एडिशनल डीसीपी बजरंग सिंह और थानाधिकारी रमेश सैनी के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी। टीम को दौलतपुरा इलाके में शराब के अवैध परिवहन की सूचना मिली थी। 23 मार्च को राजस्थान सरकार के लॉकडाउन आदेश के बाद पुलिस टीम सवारी और टैक्सी वाहनों की चैकिंग के लिए एन एच 8 दौलपुरा से टोडी मोड की तरफ जाने वाले तिराहे पर नाकाबंदी कर रही थी। इसी दौरान एक पिकअप को आता देखकर पुलिस ने उसे रुकवाया तो चालक पिकअप को सफेदा फार्म हाउस की तरफ भगा ले गया। इस पर पुलिस ने पीछा कर उसे रुकवाया तो आरोपी पिकअप को छोड़कर फरार हो गया। पुलिस ने पिकअप गाड़ी में रखे 31 कार्टन देशी शराब के बरामद कर लिए। शराब की बाजार कीमत पचास हजार रुपए बताई जा रही है। शराब को मय पिकअप के जब्त कर पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है।





ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे