बिहार में एहतियातन स्कूल, कॉलेज, सिनेमा घर 31 मार्च तक बंद

www.khaskhabar.com | Published : शुक्रवार, 13 मार्च 2020, 7:43 PM (IST)

पटना। कोरोनावायरस के पैर पसारते देख बिहार में स्कूल-कॉलेज 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं, और बिहार दिवस के कार्यक्रम भी रद्द कर दिए गए हैं। सरकार ने सभी स्पोर्ट्स, इवेंट्स और कल्चरल इवेंट को भी रद्द कर दिया है। नीतीश मंत्रिमंडल ने शुक्रवार को हुई बैठक में इस बाबत निर्णय लिया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोनावायरस को लेकर शुक्रवार को उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक बुलाई थी। बैठक के बाद मुख्य सचिव दीपक कुमार ने ऐलान किया कि बिहार सरकार ने कोरोनावायरस को लेकर एहतियातन बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि राज्य के सभी स्कूल-कॉलेज, कोचिंग इंस्टीच्यूट, सभी सिनेमा हॉल, जू-पार्क 31 मार्च तक बंद रहेंगे। लेकिन सीबीएसई की परीक्षाएं जारी रहेंगी। वहीं सरकारी कर्मी भी अल्टरनेट तरीके से इस दौरान दफ्तर आएंगे, ताकि सरकारी दफ्तरों में भीड़ न हो।

मुख्यसचिव ने बताया कि बिहार में अब तक 60 से अधिक संदिग्धों की जांच हुई है, लेकिन किसी में भी कोरोना के संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है। वहीं, बिहार के बॉर्डर इलाकों के साथ ही बोधगया में विशेष नजर रखी जा रही है। क्योंकि वहां विदेशी पर्यटक ज्यादा आते हैं।

मुख्य सचिव ने बताया कि एहतियातन ये कदम उठाए गए हैं। वहीं उन्होंने साफ किया कि नॉनवेज पर सरकार की तरफ से कोई रोक नहीं लगाया गया है। मुख्य सचिव ने कहा कि ये फैसला 31 मार्च तक लागू रहेगा, सोमवार को फिर से इस मसले की समीक्षा की जाएगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे