UP : राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं दी

www.khaskhabar.com | Published : शुक्रवार, 21 फ़रवरी 2020, 1:02 PM (IST)

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज महाशिवरात्रि पर्व के अवसर पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी है। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर समस्त प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए उनकी सुख-समृद्घि के लिये अपनी मंगल कामना प्रेषित की हैं।

राज्यपाल ने अपनी शुभकामना संदेश में कहा है कि भगवान शिव की उपासना से जुड़े इस पर्व की अपनी विशेष महत्ता है। उन्होंने कहा कि हमारे सभी पर्व भारतीय संस्कृति को मजबूत बनाने के साथ-साथ पारस्परिक एकता का संदेश देते हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा, "देवाधिदेव महादेव की आराधना को समर्पित 'महाशिवरात्रि' के पवित्र पर्व की सभी भक्तों को असंख्य शुभकामनाएं। भगवान भोलेनाथ से प्रार्थना है कि वे हमें अपने आशीर्वाद से अभिसिंचित करें और समस्त जगत का कल्याण करें। 'हर हर महादेव'।

उन्होंने आगे लिखा, "त्याग, भक्ति और मुक्ति का अनुपम समन्वय, 'माघ मेला' का आज अंतिम स्नान है। कल्पवास के त्याग, श्रद्घा के समर्पण और संन्यास के संकल्प से दीप्त माघ मेला में आज, महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर त्रिवेणी के पवित्र जल में स्नान का पुण्य लाभ अर्जित कर रहे श्रद्घालुओं को हार्दिक शुभकामनाएं।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे