INX Media Case : कोर्ट ने 6 सचिवों को दी जमानत, थे FIPB के पैनल में शामिल

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 19 फ़रवरी 2020, 6:16 PM (IST)

नई दिल्ली। राजधानी की एक अदालत ने बुधवार को आईएनएक्स मीडिया मामले में छह सचिवों को जमानत दे दी। ये लोग उस विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) के पैनल में शामिल थे, जिन्होंने आईएएनएक्स मीडिया को स्वीकृति दी थी।

सीबीआई के विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहाड़ ने सचिवों को 2 लाख रुपए के बांड पर जमानत दी और बिना इजाजत देश से बाहर नहीं जाने के निर्देश दिए। इन लोगों को सबूतों से छेड़छाड़ न करने के आदेश भी दिए गए हैं।

ये छह नौकरशाह एफआईपीबी इकाई में तत्कालीन सेक्शन ऑफिसर अजीत कुमार डुंगडुंग, एफआईपीबी इकाई में तत्कालीन अवर सचिव रवींद्र प्रसाद, आर्थिक मामलों के विभाग में तत्कालीक ओएसडी प्रदीप कुमार बग्गा, एफआईपीबी ईकाई के निदेशक प्रबोध सक्सेना, तत्कालीक संयुक्त सचिव (विदेशी व्यापार), आर्थिक मामलों के विभाग में तत्कालीक अतिरिक्त सचिव सिंधुश्री खुल्लर हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

सीबीआई ने मामले में पी चिदंबरम, उनके बेटे कार्ति चिदंबरम, उनके अकाउंटेंट एस. भास्करन, पूर्व आईएनएक्स मीडिया निदेशक पीटर मुखर्जी, आईएनएक्स मीडिया, आईएनएक्स न्यूज, चेस मैनेजमेंट सर्विस, एएससीपीएल और इन छह नौकरशाहों के खिलाफ आरोपपत्र (चार्जशीट) दाखिल किया था।