देश का पहला वाटरड्रॉप, बड़ी बैटरी वाला स्मार्टफोन आईटेल विजन-1 लॉन्च

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 18 फ़रवरी 2020, 3:13 PM (IST)

नई दिल्ली। ट्रांशियन होल्डिंग्स के स्वामित्व वाली प्रमुख स्मार्टफोन निर्माता कंपनी आईटेल ने सोमवार को एचडी प्लस आईपीएस वाटरड्रॉप डिस्प्ले और बड़ी बैटरी के साथ 5499 रुपये की आकर्षक कीमत पर शानदार स्मार्टफोन लॉन्च किया है। इस श्रेणी को 'विजन-1' नाम दिया गया है, जिसमें कई बेहतरीन फीचर शामिल हैं। कंपनी ने कहा कि विजन-1 के साथ 799 रुपये की कीमत का आईटेल ब्लूटूथ वायरलेस हेडसेट मुफ्त दिया जा रहा है। साथ ही रिलायंस जियो की ओर से 2,200 रुपये का तुरंत कैशबैक और 25 जीबी डाटा भी 5,499 रुपये की कीमत के साथ मिल रहा है।

फोन के अन्य फीचर्स में 15.46 सेमी (6.088 इंच) एचडी प्लस आईपीएस वॉटरड्रॉप इनसेल टेक्नोलॉजी और 2.5 डी कव्र्ड पूर्ण लैमिनेटेड डिस्प्ले और 4000 एमएच की दमदार बैटरी शामिल हैं।

फोन दो जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है, जिसे 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

इस फोन में उन्नत आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई), ड्यूअल कैमरा, दोहरी सुरक्षा (ड्यूअल सिक्योरिटी फीचर) सुविधाओं के साथ ही मल्टीफंक्शनल फिंगर प्रिंट सेंसर, फेस अनलॉक, ड्यूअल एक्टिव 4-जी वीओएलटीई और वाईफाई फीचर भी दिए गए हैं।

ट्रांशियन होल्डिंग्स इंडिया के सीईओ अरिजीत तालापात्रा ने एक बयान में कहा, "2016 में भारत में ब्रांड लॉन्च के बाद से आईटेल ने एक लंबा सफर तय किया है और 2019 की तीसरी व चौथी तिमाही की काउंटरप्वाइंट रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी ने पांच हजार से भी कम कीमत की श्रेणी में अपने आपको एक लीडर के रूप में स्थापित किया है। कम समय में यह उल्लेखनीय सफलता आईटेल के जादुई उत्पादों के कारण मिली है, जो कि व्यापक बाजार द्वारा समर्थित ग्राहकों की जरूरतों और मांगों पर आधारित है।"

उन्होंने कहा, "आईटेल भारत के लिए तकनीकी नवाचारों की एक नई लहर चला रही है और आज का शुभारंभ उद्योग में एक गेम-चेंजर साबित होगा। विजन-1 ग्राहकों को बेहतर मोबाइल का अनुभव देने के लिए अत्याधुनिक सुविधाओं और फैशनेबल तकनीक से लैस है।"

कुल 8.5 मिमी डिजाइन के साथ आईटेल विजन-1 500 निट्स तेज ब्राइटनेस स्क्रीन के साथ पेश किया गया है, जो घर से बाहर अधिक रोशनी में भी स्क्रीन को साफतौर पर देखने के अनुभव को और बेहतरीन बनाता है।

इसे 19: 5: 9 आस्पेक्ट रेशियो और 1560 गुणा 720 रेजोल्यूशन के साथ इमर्सिव और सिनेमैटिक वीडियो देखने के लिए तैयार किया गया है।

आईटेल ने कहा कि विजन-1 820 घंटे स्टैंडबाय, 24 घंटे का औसत उपयोग, 45 घंटे का संगीत, आठ घंटे तक वीडियो चलाने और सात घंटे का गेमिंग प्रदान करता है, जोकि शानदार प्रदर्शन है।

स्मार्टफोन में आठ मेगापिक्सल प्लस 0.08 मेगापिक्सल एआई ड्यूअल रियर कैमरा दिया गया है। इसके साथ ही इसमें एक अनोखा कैमरा डेको डिजाइन दिया गया है, जो स्मार्टफोन को एक प्रीमियम लुक प्रदान करता है और लोगों को आकर्षित करता है।

कैमरे में एआई ब्यूटी मोड, पोर्ट्रेट मोड और एचडीआर दिया गया है, जो स्मार्ट पहचान, कैमरा इफेक्ट्स के ऑटोमैटिक एडजस्टमेंट, शार्प ऑब्जेक्ट्स को अधिक जानकारी के साथ कैप्चर करने में मदद करता है।

एआई ब्यूटी मोड वाला पांच मेगापिक्सल का फ्रंट सेल्फी कैमरा कम रोशनी वाले इलाकों में भी स्पष्ट व साफ सेल्फी सुनिश्चित करता है।

यह स्मार्टफोन नवीनतम एंड्रॉएड पाई-9 ओएस पर काम करता है। विजन-1 को सहज मल्टीटास्किंग कार्यक्षमता के लिए 1.6 गीगाहट्र्ज ऑक्टा-कोर प्रोसेसर से संचालित किया गया है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे