अमर सिंह का पश्चाताप! अमिताभ के खिलाफ टिप्पणियों पर अस्पताल से ही मांगी माफी

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 18 फ़रवरी 2020, 2:48 PM (IST)

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व नेता अमर सिंह ने मंगलवार को ट्विटर के माध्यम से अभिनेता अमिताभ बच्चन और उनके परिवार के खिलाफ टिप्पणियों को लेकर माफी मांगी। उन्होंने लिखा कि आज मेरे पिता की पुण्यतिथि है और आज ही के दिन मुझे अमिताभ बच्चनजी का संदेश मिला। जीवन के इस पड़ाव पर जब मैं जीवन और मृत्यु की लड़ाई लड़ रहा हूं तो मुझे अमितजी और परिवार के खिलाफ अपनी टिप्पणी के लिए खेद है। ईश्वर सभी का भला करे।

इससे पहले अमिताभ ने अमर सिंह के पिता की पुण्यतिथि के मौके पर उन्हें मैसेज भेजा। अमर सिंह किडनी की बीमारी से जूझ रहे हैं। वे फिलहाल सिंगापुर के अस्पताल में उपचार ले रहे हैं। अमर सिंह ने एक वीडियो भी जारी किया। इसमें वे कह रहे हैं कि पिछले दस सालों से मैं बच्चन परिवार से न सिर्फ अलग रहा बल्कि ये भी कोशिश की कि उनके दिल में मेरे लिए नफरत हो।

लेकिन आज फिर अमिताभ बच्चनजी ने मेरे पिताजी का स्मरण किया तो मुझे ऐसा लगा कि इसी सिंगापुर में दस साल पहले गुर्दे की बीमारी के लिए मैं और अमितजी लगभग दो महीने तक साथ रहे और उसके बाद हमारा और उनका साथ छूट सा गया। लेकिन दस साल बीत जाने पर भी उनकी निरंतरता में कोई बाधा नहीं आई और वे लगातार अनेक अवसरों पर, चाहे मेरा जन्मदिवस हो, या मेरे पिताजी के स्वर्गवास का दिन हो, हर दिन को स्मरण करके अपने कर्तव्यों को स्मरण करते रहे हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

मुझे लगता है कि मैंने अनावश्यक रूप से ज्यादा शत्रुता दिखाई। 60 से ऊपर जीवन की संध्या होती है और एक बार फिर मैं जिंदगी और मौत की चुनौती के बीच से गुजर रहा हूं। मुझे लगता है कि सार्वजनिक रूप से मुझे अमिताभ बच्चन के प्रति नरमी रखनी चाहिए थी, क्योंकि वे मुझसे उम्र में बड़े हैं. और जो कटु शब्द मैंने बोले हैं, उनके लिए मुझे खेद भी प्रकट कर देना चाहिए। आपको बता दें कि एक समय था जब अमर सिंह के अमिताभ के साथ पारिवारिक रिश्ते थे। हालांकि बाद में किसी वजह से उनके संबंधों में दरार आ गई और अमर सिंह ने कई बार बिग बी और उनके परिवार के खिलाफ अनर्गल टिप्पणियां कीं।