दिल्ली में कांग्रेस का खाता नहीं खुलने पर संगठन पर उठे सवाल, नेताओं ने एक-दूसरे पर लगाए आरोप

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 13 फ़रवरी 2020, 6:16 PM (IST)

नई दिल्ली। दिल्ली में बहुत बुरी हार होने से कांग्रेस नेताओं ने अपनी आवाज उठना शुरू कर दिया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी कभी पार्टी की रणनीति पर सवाल उठा रहे हैं तो कभी एक-दूसरे को दोषी ठहराने से भी पीछे नहीं हट रहे हैं। आपको बताते जाए कि दिल्ली में कांग्रेस पार्टी का खाता भी नहीं खुला है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी कांग्रेस पार्टी को रणनीति बदलने तक की सला दे दी है। दूसरी ओर, हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने दिल्ली चुनाव में कांग्रेस के प्रभारी रहे पीसी चाको पर निशाना साधा है।


ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि कांग्रेस को नई सोच और नई रणनीति पर काम करने की आवश्यकता है। देश बदल गया है, इसलिए हमें देश के लोगों के साथ नए तरीके से सोचने और जुड़ने का विकल्प चुनना होगा। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पीसी चाको दिल्ली में हार का कारण बताते हुए आडे हाथ लिया है। इससे पहले
कांग्रेस नेता पीसी चाको ने हाल का मुख्यकारण शीला दीक्षित को ही बता दिया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का डाउनफॉल 2013 में शुरू हो गया था, जब शीला दीक्षित जी मुख्यमंत्री थीं। एक नई पार्टी AAP ने पूरे कांग्रेस वोट बैंक को छीन लिया तब से हम इसे कभी वापस नहीं पा सके।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे