Delhi Assembly Election : रोमांचक मुकाबले में 3000 से ज्यादा वोट से जीते मनीष सिसोदिया

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 11 फ़रवरी 2020, 5:26 PM (IST)

नई दिल्ली। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पटपडग़ंज विधानसभा सीट से कांटे की टक्कर के बीच मंगलवार को आखिरकार चुनाव जीतने में कामयाब रहे। उन्होंने 3000 से ज्यादा मतों से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार रविंद्र सिंह नेगी को शिकस्त दी।

सिसोदिया ने लगातार तीसरी बार पटपडग़ंज से चुनाव जीतकर इस विधानसभा सीट पर जीत की हैट्रिक लगाई है। पटपडग़ंज विधानसभा सीट पर आम आदमी पार्टी और भाजपा के बीच मुकाबला काफी रोचक रहा। शुरुआती बढ़त के बाद मनीष सिसोदिया एक समय भाजपा के रविंद्र नेगी से काफी पीछे चल रहे थे।

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को मतगणना के रुझानों में काफी समय तक पीछे रहने के बाद आम आदमी पार्टी (आप) में नंबर दो की हैसियत रखने वाले मनीष सिसोदिया ने 11वें चक्र की मतगणना के बाद अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के रविंद्र सिंह नेगी से बढ़त बना ली।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

इसके बाद सिसोदिया को लगातार बढ़त मिलती गई। मतगणना के आखिरी चरण आते-आते सिसोदिया को प्राप्त मतों की संख्या 70000 से ज्यादा हो गई। सिसोदिया को उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा उम्मीदवार रविंद्र नेगी के मुकाबले 3000 से अधिक मत मिले हैं। सिसोदिया को कुल 70163, जबकि रविंद्र को 66956 वोट मिले। कांग्रेस के लक्ष्मण रावत 2802 वोट के साथ तीसरे स्थान पर रहे।