Delhi Election Result: आप के मनीष सिसोदिया 2000 वोटों से आगे

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 11 फ़रवरी 2020, 10:09 AM (IST)

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव की मतगणना सुबह आठ बजे से जारी है। रुझानों में भारतीय जनता पार्टी का ग्राफ बढ़ता हुआ दिख रहा है। बीजेपी अभी तक 12 सीटों पर आगे चल रही है तो वहीं AAP काफी आगे 58 सीटों पर आगे चल रही है। पिछली बार की तरह कांग्रेस अभी भी 0 पर ही है। चुनाव आयोग की वेबसाइट पर जारी आंकड़ों के मुताबिक, आम आदमी पार्टी को अभी तक 53.27 फीसदी और BJP को 39.98 फीसदी वोट मिले हैं। गोल मार्केट काउंटिंग सेंटर पर अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली सीट से बड़ी बढ़त बनाए हुए हैं। वह दो हजार से ज्यादा वोटों से आगे चल रहे हैं। ग्रेटर कैलाश से आप उम्मीदवार सौरभ भारद्वाज 1500 से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं।

आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी रविंद्र सिंह नेगी से दो हजार से अधिक वोटों से आगे हो गए हैं।

गोल मार्केट काउंटिंग सेंटर पर अरविंद केजरीवाल की नई दिल्ली सहित पटेल नगर, राजेंद्र नगर, ग्रेटर कैलाश, दिल्ली कैंट और आरकेपुरम विधानसभा सीटों की मतगणना चल रही है। शुरुआत में बैलट पेपर से पड़े वोटों की गिनती हुई। ताजा रुझानों के मुताबिक, बल्लीमारान सीट पर बीजेपी आगे, बवाना सीट पर भी बीजेपी आगे, गोकलपुर सीट से AAP आगे , ग्रेटर कैलाश से AAP आगे, जनकपुरी से BJP आगे चल रही है। यहां नई दिल्ली सीट पर केजरीवाल, राजेन्द्रनगर से आप प्रत्याशी राघव चड्ढा के अलावा अन्य सीटों पर भी आप को बढ़त हासिल हुई है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे