जाली नोटों के साथ तीन गिरफ्तार, 3 लाख 28 हजार 300 रुपए बरामद

www.khaskhabar.com | Published : शुक्रवार, 24 जनवरी 2020, 5:59 PM (IST)

जयपुर। स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने शुक्रवार को बस्सी इलाके में कार्रवाई कर सवा तीन लाख रुपए की जाली भारतीय मुद्रा पकड़ी है। एसओजी ने दो तस्करों को गिरफ्तार कर साथी बाल अपचारी को निरूद्ध किया है।

एडीजी (एटीएस एवं एसओजी) अनिल पालीवाल ने बताया कि जाली भारतीय मुद्रा तस्करी में आरोपी सरदार गुर्जर (25) निवासी बेनाडा नदी के पास बस्सी, सुरेन्द्र कुमार गुर्जर (22) निवासी आरवाड़ी मनोता बस्सी को गिरफ्तार किया है। एसओजी ने तस्करी में साथी बाल अपचारी को भी निरूद्ध किया। एसओजी टीम ने मुखबिर की सूचना पर शुक्रवार सुबह बेनाडा बस्सी के श्रीजी चौराहा पर कार्रवाई की। दो बाइकों पर सवार तीन लड़कों को रोका गया। तलाशी में उनके पास बड़ी मात्रा में जाली भारतीय मुद्रा की खेप मिली।

पुलिस ने तीनों आरोपियों को पकड़ा, जिसके कब्जे से 3 लाख 28 हजार 300 रुपए जब्त किए गए है। जाली भारतीय मुद्रा के खेप में 100-200 रुपए के नोट मिले हैं। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि आरोपी सरदार सिंह ने जगन्नाथपुरी बस्सी में एक कमरा किराये पर ले रखा है। वहीं पर जाली भारतीय मुद्रा बनाने का काम करते है। कम्प्यूटर व स्कैनर से नोट स्कैन कर छापा गया, जिसके बाद जयपुर के आस-पास के इलाके में खपाया जाना था। एसओजी ने आरोपियों की निशानदेही पर किराये के कमरे से एक कम्प्यूटर, स्कैनर, प्रिंटर, नोट छापने में उपयोग किए जाने वाले कागज बरामद किए है। एसओजी पूछताछ में आरोपियों ने कई अहम खुलासे होने की संभावना जताई गई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे