होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट: सेमीफाइनल में पहुंची सानिया

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 16 जनवरी 2020, 4:22 PM (IST)

होबार्ट| मां बनने के बाद पहली बार कोर्ट लौट रही भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और उनकी यूक्रेन की जोड़ीदार नादिया किचेनोक ने गुरुवार को होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट के महिला युगल वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। सानिया और नादिया ने वानिया किंग और क्रिस्टियन मैक्हेल की अमेरिकी जोड़ी को 6-2, 4-6, (10-4) से हरा अंतिम-4 में जगह बनाई।

2017 के बाद से कोर्ट पर लौट रहीं सानिया का यह पहला टूर्नामेंट है। सानिया बेटे को जन्म देने के बाद से कोर्ट से दूर थीं। उनका बेटा इजहान भी उनका मैच देखने पहुंचा था। सानिया और नादिया के लिए यह मुकाबला आसान नहीं रहा। किंग और मैक्हेल की जोड़ी के खिलाफ उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ी थी। सानिया और नादिया ने फिर भी पहले सेट में 3-0 की बढ़त ले ली थी और फिर आसानी से सेट अपने नाम किया।

दूसरे सेट में हालांकि सानिया-नादिया की जोड़ी को परेशानी हुई। अमेरिकी जोड़ी ने 3 ब्रैक प्वाइंट बचाए। स्कोर एक समय 4-4 से बराबर था। यहां से फिर सानिया और नादिया को जोड़ी ने लगातार 6 अंक ले मैच अपने नाम कर सेमीफाइनल में कदम रखा। सेमीफाइनल में इस जोड़ी का सामना मारिया बाउज्कोवा और तमारा जिदानसेक की जोड़ी से होगा।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे