राज्य की अदालतों में अब हो सकेगी ईफाइलिंग व ईआरग्यूमेंट: जस्टिस भाटी

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 15 जनवरी 2020, 4:35 PM (IST)

उदयपुर। राज्य की अदालतों में अब ईफाइलिंग व ईआरग्यूमेंट भी हो सकेंगे। इसके लिए काम शुरू कर दिया गया है। वकीलों को भी टेक्नोलॉजी के साथ चलना पड़ेगा, तभी वे सिस्टम में आगे बढ़ सकेंगे। ईगवर्नेंस के जरिये वकील कहीं से भी जमानत याचिका या अन्य दस्तावेज दाखिल कर सकेंगे। अपने केस की बहस में हिस्सा ले सकेंगे।

यह जानकारी हाईकोर्ट जज पुष्पेंद्र सिंह भाटी ने दी। वे बुधवार काे उदयपुर बार एसोसिएशन के शपथग्रहण समारोह को संबोधित कर रहे थे। समारोह में बिहार में पूरनिया विश्वविद्यालय के कुलपति राकेश राठौड़, हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता आरएन माथुर, बार कौंसिल आफ इंडिया के सुरेश श्रीमाली मौजूद थे। उदयपुर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मनीश शर्मा सहित जीतकर आए कार्यकारिणी के सदस्यों ने शपथ ली।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

हाईकोर्ट जज ने कहा "वकील केस की अच्छी तैयारी करें, जूनियर्स के लिए मिसाल पेश करें। साथ ही वकीलों को पर्यावरण, शिक्षा, स्वच्छता आदि विषयों पर अपना सामाजिक दायित्व पर निभाना होगा। कोर्ट भी समय—समय पर इस मुद्दों पर कार्यवाही करती है।" उदयपुर का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा "यहां प्रकृति ने पहाड़, तालाब, नदियां सबकुछ दिया है, इनको सहेज कर रखना हम सब की जिम्मेदारी है।" कार्यक्रम में उदयपुर के तमाम सीनियर्स और जूनियर्स अधिवक्ता उपस्थित थे।