CAA पर बोले योगी-किसी जाति और धर्म के लोगों को भयभीत होने की जरूरत नहीं, सिर्फ विपक्ष फैला रहा है भ्रम

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 14 जनवरी 2020, 6:38 PM (IST)

गया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को यहां कहा कि विपक्ष झूठ बोलकर देश भर में माहौल खराब कर रहा है। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में यहां जन जागरुकता जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस कानून से किसी भी जाति और धर्म के लोगों को भयभीत होने की जरूरत नहीं है। योगी ने कहा कि इस कानून के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की प्रशंसा और अभिनंदन किया जाना चाहिए, वहीं कुछ मुट्ठी भर लोग इस कानून के बारे में भ्रम फैला रहे हैं, इसे सबको समझने की जरूरत है।

उन्होंने ऐसे लोगों से सावधान रहने की अपील करते हुए कहा कि "सीएए का विरोध करने वालों के तार बहुत दूर से जुड़े हैं। ऐसी ताकतों से सावधान रहने की जरूरत हैं।"

योगी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि "1947 में देश के दुर्भाग्यपूर्ण विभाजन के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है। सत्ता के लिए कांग्रेस ने देश का विभाजन किया। अखंड भारत के लिए हिन्दू, बौद्ध, जैन ने विभाजन का विरोध किया था, परंतु कांग्रेस ने देश का विभाजन होने दिया।"

उन्होंने कहा कि आजादी के बाद देश में मुस्लिमों की आबादी बढ़ी है, लेकिन पाकिस्तान में हिंदुओं की आबादी घटी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

केंद्र की मोदी सरकार की योननाओं की उन्होंने जमकर तारीफ की। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान के भयभीत होने का दावा करते हुए कहा कि पुलवामा में आतंकी हमले के बाद जिस तरह भारत की सेना ने जवाबी कार्रवाई की है, उससे पाकिस्तान डरा हुआ है।

आदित्यनाथ ने अपने संबोधन के प्रारंभ में कहा, "भगवान विष्णु की पावन नगरी को कोटि-कोटि नमन करता हूं।"

उन्होंने कहा कि भगवान बुद्ध उत्तर प्रदेश के कपिलवस्तु से ही ज्ञान की प्राप्ति के लिए गया पधारे थे, और भगवान बुद्ध की ज्ञान की भूमि का भी मैं कोटि-कोटि नमन करता हूं।--IANS