टी-20 विश्व कप: आईसीसी शामिल कर सकता है 4 और टीमें शामिल

www.khaskhabar.com | Published : सोमवार, 13 जनवरी 2020, 7:57 PM (IST)

लंदन। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) अपने आगामी बैठक में विवादित 4 दिन के टेस्ट मैच पर विचार करने के साथ-साथ पुरुष टी-20 विश्व कप में टीमों की संख्या बढ़ाने पर भी विचार कर रहा है। टेलीग्राफ.को.यूके की रिपोर्ट के अनुसार आईसीसी टी-20 विश्व कप में 16 से 20 टीमों की संख्या बढ़ाने पर विचार कर रहा है। इस समय 16 टीमें पुरुष टी-20 विश्व कप में भाग लेती है और इस साल अक्टूबर में आॅस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप में इतनी ही टीमें भाग लेंगी।

रिपोर्ट में कहा गया कि अगर टी-20 विश्व कप को 20 टीमों का किया जाता है तो फिर इस प्रारुप के लिए आगे कई चीजों पर विचार किया जाएगा। इनमें प्रत्येक टीमों को 4 या 5 ग्रुप में बांटा जा सकता है और फिर इसमें शीर्ष पर रहने वाली टीमें नॉकआउट में प्रवेश कर सकती है।

आईसीसी साथ ही अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा देने पर भी विचार कर रहा है और वह अमेरिका को एक बड़े बाजार के रूप में देखता है। आईसीसी अगर टी-20 विश्व कप में टीमों की संख्या 16 से बढ़ाकर 20 करता है तो इसमें अमेरिका के प्रतिनिधित्व की संभावना बढ़ेगी। आईसीसी के अगले राउंड की बैठक इस साल मार्च में होनी है।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे