आज का दिन आपके लिए रहेगा ऐसा, यहां देखें, सभी 12 राशि के लोगों का भविष्यफल

www.khaskhabar.com | Published : सोमवार, 13 जनवरी 2020, 08:07 AM (IST)

मेष: आज का दिन शुभ परिणाम लाने वाला है। सोचे हुए काम समय पर पूरे हो जाएंगे। आर्थिक लाभ की मात्रा बढ़ेगी। कामकाज में वृद्धि होगी। यात्रा प्रसंग लाभ दे सकते हैं, निजी यात्रा को व्यवसाय से जोड़ लेंगे तो भी लाभ होगा। व्यवसाय के नये क्षेत्र पर भी विचार करेंगे। जो भी प्रस्ताव आपके सामने हो, उस पर सोच सकते हैं। भाई-बहिनों से अच्छा सहयोग रहेगा और मन में कोई बात होगी तो निकल जाएगी। व्यक्तिगत रिश्तों के लिए दिन अच्छा है। परस्पर सहयोग बढ़ेगा। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही नहीं बरतें और खान-पान को सुधार लें। कुटुम्ब में कलह को दूर करने के भी उपाय करने चाहिएं।

वृषभ:
समय शानदार बना हुआ है। आज यात्रा के विचार को त्याग दें, एक जगह स्थित होकर काम करें। कामकाज भी सुधरेगा और आपके नियंत्रण में आ जाएगा। कार्य पद्धति का संशोधन लाभ बढ़ाने वाला है। व्यवस्था के कामों पर खर्चा बढ़ रहा है। ऐसे खर्चे नहीं करें जिनसे लाभ नहीं हो। माता पिता से सम्बन्ध सुधरेंगे, पिता के व्यवसाय में लाभ बढ़ेगा। आज पिता की परेशानियों में हाथ बंटाने का समय है। शाम के बाद काम-काज से मन उचट जाएगा और या तो किसी दावत में जाएंगे या सबके साथ मनोरंजन में समय बिताएंगे। वाहन थोड़ा सावधानी से चलाएं।

मिथुुन:
यदि अविवाहित हैं तो सगाई सम्बन्ध की बातें चलेंगी। पहले से प्रेम सम्बन्ध हैं तो व्यवहार में सावधानी रखें और अपने साथी की उपेक्षा नहीं करें। साझा व्यापार में छोटी-मोटी अनबन रहते हुए भी लाभ की मात्रा बढ़ेगी। आज प्रात: से ही अपने आप को ऊर्जावान महसूस करेंगे, और काम-काज की गति बढ़ जाएगी। किसी खास निर्णय को आगे के लिए नहीं टालें। निर्णय करें और आगे बढ़ें, निश्चित लाभ होगा। गुप्त खर्चों पर नियंत्रण करना उचित रहेगा। संतान के लिए आज का दिन शुभ है। उनका नये-नये लोगों से मिलना अत्यंत लाभकारी रहेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे



कर्क: आज का दिन शानदार रहेगा, मौज-शौक और मनोरंजन में समय बीतेगा। आर्थिक लाभ के लिए जो कुछ भी करेंगे उसके भी अच्छे परिणाम आएंगे। यदि नौकरी करते हैं तो पद प्रतिष्ठा को लेकर साधारण सी चिंता रहेगी, नुकसान नहीं होगा बल्कि सम्मान बढ़ेगा। आज कई महत्वपूर्ण लोगों से मिलना होगा और व्यापार व्यवसाय की गुणवत्ता बढ़ाने की चर्चा होगी। बड़े लोगों से भी मिलना हो सकता है और वे आपका मार्ग दर्शन करेंगे। व्यावसाय में विरोधी लोगों से आप सीधे नहीं उलझें, हर हालत में जीत आपकी ही होगी। जीत के लिए हल्के उपाय काम में नहीं लें।


सिंह: समय लाभ का बना हुआ है। कोई अचानक लाभ भी हो सकता है। समय के प्रभाव में हानि भी, लाभ में बदल जाएगी। प्रेम सम्बन्ध में गति आएगी तो उपहारों का आदान-प्रदान भी हो सकता है। जीवन साथी के कामकाज में सुधार होगा उन्हें अच्छा क्रद्गह्यश्चशठ्ठह्यद्ग मिलेगा। आपको सभी तरफ से सहयोग मिलने वाला है। जिसके कारण आपका उत्साह बना रहेगा। संतान को लेकर आपकी योजनाएं सही दिशा में हैं, उनसे लाभ होगा। किसी खास समस्या का हल नहीं निकल पाएगा, अत: आप उस पर विचार छोड़ दें। आज साझेदारी के काम में सबसे ज्यादा प्रगति होगी, जिसके कारण बड़े फैसले ले पाएंगे।

कन्या: ग्रह स्थिति शानदार है, प्रतिद्वंद्वी पर हावी रहेंगे। काम-काज के कौशल में वृद्धि होगी। आपको सहयोग समर्थन काफी मिलेगा, जिससे आप निश्चिंत से रहेंगे वाहन सुविधा बढ़ेगी, भूमि-भवन संबंधी समस्याओं का हल निकल सकता है। यात्रा न करें तो अच्छा रहेगा। घर में ही खर्चे बहुत हैं, उपहारों के आदान-प्रदान का अवसर मिलेगा। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। दूर के शहरों से आय बढ़ सकती है या नये सम्पर्क बनेंगे। घर कुटुम्ब में सम्मान बढ़ेगा। निजी संबंधों में भी सुधार के संकेत हैं। कोई सार्थक वार्ता होगी। स्वास्थ्य आमतौर से सही रहेगा। खान-पान में चिकनाई का प्रयोग नहीं करें।

यह भी पढ़े : क्या होता है पितृदोष व मातृदोष


तुला: आज का दिन लाभ का बना हुआ है, आपका कोई विशेष प्रयास रंगत लाएगा जिससे कि फायदा होने वाला है। दोपहर बाद कोई महत्वपूर्ण निर्णय करना पड़े तो कर डालिए। भागीदारी को लेकर आपके मन में अज्ञात भय हो तो चिंता मत कीजिए। समय बहुत अच्छा नहीं है, तो बहुत खराब भी नहीं है। कामकाज में अड़चन स्वाभाविक ढंग से आएगी, आपके कामकाज रुकेंगे नहीं। आज अनायास ही कई लोगों का सहयोग मिल जाएगा। यदि व्यवसाय करते हैं तो आपके सहायक आज अच्छा काम करके देंगे। नौकरी में भी कार्य सम्पादन अच्छा रहेगा। भोजन सम्बन्धी अनियमितता न रखें। गैस सम्बन्धी समस्याएं रहेंगी।

वृश्चिक: आज विशेष उपलब्धि का दिन हो सकता है। चल रहे काम-काज में सुधार होगा तथा किसी नयी व्यावसायिक वार्ता में रुचि लेंगे। आपके प्रभाव में अचानक वृद्धि होगी। दोपहर बाद कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने की स्थिति में आ जाएंगे। एक तरफ आर्थिक लाभ बढ़ेगा तो दूसरी तरफ ऋण की आवश्यकता बनी रहेगी। आज एक महत्वपूर्ण निर्णय लाभ की ओर ले जा सकता है। घर में स्थिति सामान्य रहेगी। किसी समूह में मिलना जुलना हो सकता है। आपका आत्म-विश्वास बढ़ेगा, नये लोगों से परिचय होगा और व्यावसायिक वार्ताएं भी होंगी। भूमि भवन से संबंधित गतिविधि भी बढ़ेगी।

धनु: आज का दिन भाग्यशाली है। जिस काम को करने की ठान लेंगे, वह पूरा हो जाएगा। आप छोटे-मोटे कई बकाया कामों को निपटा लेंगे। आर्थिक लाभ के लिए किये जा रहे प्रयास पर्याप्त नहीं हैं, आपको और ज्यादा ध्यान देना पड़ेगा। संतान की तरफ से थोड़ी बहुत चिंता रहेगी परन्तु उनको आपकी मदद की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। प्रेम प्रसंग में सफलता मिलेगी। अन्य रिश्तों में भी आज कोई अच्छी बात सुनने को मिलेगी। आपका सहयोग बढ़ रहा है। कोई अच्छा आश्वासन मिल सकता है, जिसके आधार पर नये कामकाज के बारे में सोच सकते हैं।

यह भी पढ़े : यह उपाय करने से शांत होंगे शनि दोष




मकर: यात्रा विचार त्याग दें। यात्रा में कष्ट हो सकता है। कोई नया कार्य भी शुरु नहीं करें, कुछ दिन प्रतीक्षा करें। व्यक्तिगत जीवन में कुछ परेशानियां रहेंगी। गलतफहमियों को मन से निकाल कर फेंक दें। इस समय आपकी सोच सही नहीं है। इंतजार का फल मीठा होता है। दूसरे शहरों में कार्य विस्तार हो सकता है, अगर पहले से है तो लाभ की मात्रा बढ़ेगी। ऋणों के पुनर्भुगतान के लिए भी दिन अच्छा है। किसी समारोह में भाग लेने का मौका मिलेगा। नौकरी करते हैं तो बॉस प्रसन्न रहेंगे, किसी काम को करने का श्रेय मिलेगा।

कुंभ: समय खास लाभ का बना हुआ है। प्रेम सम्बन्ध में यह सबसे शानदार समय है अगर अब चूक गये तो फिर कुछ नहीं मिलेगा। आपको स्वयं को पहल करनी चाहिए। आर्थिक लाभ के लिए किये जा रहे प्रयास सफल रहेंगे। भागीदारी के कामकाज में लाभ होगा। बड़े संस्थान में काम करने में थोड़ा सावधानी बरतने की आवश्यकता है। व्यवसाय में विरोधी लोग परेशान होंगे, आपके विरुद्ध मंत्रणा करेंगे। कुटुम्ब में माहौल अच्छा नहीं रहेगा। कुछ परेशानियां बनी रहेंगी। षडय़ंत्र से सावधानी बरतें। अचानक लाभ का कोई अवसर आएगा, हाथ से नहीं जाने दें।

मीन: यश-प्रतिष्ठा की दृष्टि से आज का दिन शानदार रहेगा। जितनी अधिक मेहनत करेंगे उतना ही फल मिलेगा। बाधाएं भी रहेंगी और प्रगति भी रहेगी। धन प्रंबध में आज काफी मदद रहेगी। ना करने वाले भी हां कहेंगे। आपकी साख बढ़ेगी। दूसरे शहरों से कामकाज का विस्तार हो सकता है। पिता के लिए वैसे तो शानदार समय है पर स्वास्थ्य नरम रहेगा। माता के लिए अच्छा दिन है आपकी निकटता उनको मिलेगी। बॉस प्रसन्न रहेंगे। एक नई जिम्मेदारी मिलने की सम्भावना है। पाचनतंत्र के विकार से परेशानी रहेगी अत: सावधानी बरतें। साथी के लिए आज का दिन बहुत शानदार है।

यह भी पढ़े : हरिद्वार में है भटके हुए देवता का मंदिर