न्यूजीलैंड दौरा : भारतीय टीम का चयन आज, राहुल-गिल मेें से कोई एक हो सकता है रिजर्व ओपनर

www.khaskhabar.com | Published : रविवार, 12 जनवरी 2020, 08:35 AM (IST)

नई दिल्ली। बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति आज मुंबई में बैठक कर न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम का ऐलान करेगी। भारतीय टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ 19 जनवरी को होने वाले आखिरी वनडे के एक दिन बाद न्यूजीलैंड दौरे के लिए रवाना हो जाएगी। वहां पांच टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट खेलेगी।


पीठ की चोट से परेशान हार्दिक पंड्या की टीम में वापसी मुश्किल हो गई है। वे चयन से एक दिन पहले ही फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए। वहीं, टेस्ट में रिजर्व ओपनर के तौर पर लोकेश राहुल और शुभमन गिल में से किसी एक को चुना जा सकता है। टीम इंडिया पिछले साल न्यूजीलैंड में पांच वनडे की सीरीज 4-1 से जीती थी। वहीं, तीन टी-20 की सीरीज में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था।
इस मामले से संबंध रखने वाले एक सूत्र ने बताया कि न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम का ऐलान आज होगा और टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरू में खेले जाने वाले तीसरे वनडे के एक दिन बाद न्यूजीलैंड रवाना हो जाएगी।

चयनकर्ता आज टीम का ऐलान करेंगे और टीम भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले तीसरे वनडे के एक दिन बाद रवाना हो जाएगी। टीम बेंगलुरू से ही उड़ान भरेगी। ऑस्ट्रेलिया के मैच के बाद टीम के खिलाड़ियों के बिखर जाने और फिर दोबारा एकत्रित हो न्यूजीलैंड रवाना होने का कोई मतलब नहीं है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे