बॉलीवुड में स्वतंत्र गायकों को मिल रहा मौका : जसलीन

www.khaskhabar.com | Published : सोमवार, 30 दिसम्बर 2019, 3:27 PM (IST)

नई दिल्ली। 'दिन शगना दा' फेम गायिका जसलीन रॉयल का मानना है कि आज बॉलीवुड में स्वतंत्र गायकों को मौका मिल रहा है और उन्हें बराबर का दर्जा भी दिया जा रहा है। पहले ऐसा नहीं था। आईएएनएस लाइफ के साथ हुई बातचीत में जसलीन ने कहा, "यहां कई सारे रीमिक्स बनाए जा रहे हैं, लेकिन यहां कुछ ऐसे भी लोग हैं जो केवल ऑरिजिनल गानों पर ही काम कर रहे हैं। मैं बस यही उम्मीद करती हूं कि इसमें जल्द ही एक संतुलन आए। स्वतंत्र गायकों को कई मौके दिए जा रहे हैं, ऐसे में इन गायकों को बॉलीवुड में तरजीह मिल रही है और इन्हें समान दर्जा भी मिल रहा है, जबकि पहले ऐसा नहीं था। इस बदलाव से हमें ज्यादा से ज्यादा ऑरिजिनल गानों को बनाने में मदद मिलेगी।"

28 वर्षीय जसलीन भारत में कॉन्सर्ट की दुनिया का भी एक चर्चित नाम हैं।

संगीत की दुनिया की इस युवा प्रतिभा का कहना है कि लाइव कॉन्सर्ट और पाश्र्वगायन में भी फर्क आया है।

उन्होंने कहा, "पाश्र्वगायन, कॉन्सर्ट से निश्चित रूप से भिन्न है, क्योंकि पाश्र्वगायन में आपको केवल गायन पर ही ध्यान केंद्रित करना पड़ता है, लेकिन एक कॉन्सर्ट में आपको पहले माहौल बनाना पड़ता है, भीड़ के साथ जुड़ना होता है और उसे सक्रिय करना पड़ता है।"



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

उन्होंने यह भी कहा, "अगर आपका गाना चल जाता है, तो आपको कॉन्सर्ट में लिया जाता है। भारत में, हम बॉलीवुड सितारों के लिए ही सिर्फ गाते हैं, तो कॉन्सर्ट में हमें सीधे तौर पर अपने दर्शकों के साथ जुड़ने का मौका मिलता है।"

जसलीन जनवरी में अपना एक एकल गीत भी जारी करेंगी। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - विदेशी गायिका ने किया शाहरूख के बारे में यह खुलासा