ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पीटर सिडल ने लिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास

www.khaskhabar.com | Published : रविवार, 29 दिसम्बर 2019, 2:01 PM (IST)

मेलबोर्न। ऑस्ट्रेलिया के दाएं हाथ के दिग्गज तेज गेंदबाज पीटर सिडल ने रविवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। सिडल ने मेलबोर्न क्रिकेट मैदान में ऑस्ट्रेलियाई टीम के सामने अपने इस फैसले का ऐलान किया।

सिडल बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की 13 सदस्यीय टीम में शामिल थे लेकिन वे अंतिम एकादश में जगह नहीं बना सके। क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 67 टेस्ट मैच खेल चुके सिडल के हवाले से लिखा है, संन्यास के लिए सही समय का चयन करना हमेशा कठिन रहा है।

एशेज मेरा लक्ष्य था और मैंने टीम के साथ बने रहने के लिए खूब मेहनत की। सिडल ने कहा है कि वे विक्टोरिया के लिए घरेलू क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे। सिडल ने कहा, मैं विक्टोरिया के लिए खेलना जारी रखूंगा। साथ ही मैं एसेक्स के लिए काउंटी भी खेलना जारी रखूंग। मुझे क्रिकेट से प्यार है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

सिडल ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 67 टेस्ट मैच खेले और 221 विकेट हासिल किए। उनके खाते में दो अर्धशतक की मदद से 1164 रन भी हैं। उनका अंतिम टेस्ट मैच इस साल इंग्लैंड के खिलाफ हुई एशेज सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच था। यह सीरीज ऑस्ट्रेलिया ने जीती थी। पहला टेस्ट 2008 में भारत के खिलाफ खेला था। 35 साल के सिडल ने 20 वनडे में 17 और दो टी20 मुकाबलों में तीन विकेट लिए।

ये भी पढ़ें - भारत की बेखौफ बल्लेबाजी से बेहद प्रभावित बीसीसीआई चीफ गांगुली