इंडिया गेट पर कांग्रेस का धरना, प्रियंका ने कहा-सरकार ने देश की आत्मा पर हमला बोला

www.khaskhabar.com | Published : सोमवार, 16 दिसम्बर 2019, 4:27 PM (IST)

नई दिल्ली। जामिया और एमएमयू में छात्रों के साथ हुई हिंसा के खिलाफ कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सोमवार को इंडिया गेट पर धरने पर बैठ गई। जामिया और एमएमयू में छात्रों के साथ हुई कार्रवाई के खिलाफ कांग्रेस ने यह धरना दिया। आपको बताते जाए कि जामिया में छात्रों के प्रदर्शन के दौरान महिला छात्रों पर कथित तौर पर हिंसा की गई। छात्राओं का आरोप है कि दिल्ली पुलिस ने उन पर हमला किया है, साथ ही कैंपस में आंसू गैस के गोले छोड़े गए। प्रियंका गांधी के साथ-साथ उनके समर्थक भी धरने पर बैठे हैं।

प्रियंका ने कहा कि देश गुंडों की जागीर नहीं है। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) संविधान के खिलाफ है, उसे नष्ट करने की कोशिश है। यह सरकार गलत कर रही है, हम सभी लोगों को एकजुट होना चाहिए। नौजवान देश की आत्मा होते हैं। सरकार ने देश की आत्मा पर हमला बोला है। देश का वातावरण खराब हो गया है। पुलिस विश्वविद्यालय में घुसकर छात्रों को पीट रही है। सरकार संविधान से छेड़छाड़ कर रही है। हम संविधान के लिए लड़ेंगे। प्रधानमंत्री आज तक उन्नाव गैंगरेप के मामले में क्यों नहीं बोले। उनकी पार्टी के एक विधायक ने मासूम बेटी के साथ रेप किया, उस पर क्यों नहीं बोले।


दिल्ली के कांग्रेस मुख्याल में प्रेस से बात करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि पूरे देश ने देखा कि किस प्रकार से युवाओं और छात्रों पर सरकार हमला कर रही है। उन्होंने कहा कि हिंसा की जननी अगर सरकार ही बन जाए तो जनता क्या करेगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

आपको बतातेे जाए कि विरोध कर रहे जामिया के छात्रों पर रविवार को पुलिस ने लाठी चार्ज किया था।