ये है दुनिया की सबसे लंबी टांगों वाली महिला

www.khaskhabar.com | Published : शुक्रवार, 13 दिसम्बर 2019, 5:50 PM (IST)

यह बात हम सभी जानते है कि लड़कियों की औसतन लम्बाई 5 से 6 फिट के बीच मानी जाती है। इससे ज्यादा या कम लम्बाई वाला शख्स चर्चा का विषय बन जाता है। इनमें किसी के नाखून बड़े होना, किसी की लंबाई ज्यादा होना जैसी कई चीजें शामिल हो सकती है। आइए आज हम आपको दुनिया की सबसे लंबी टांगों वाली महिला के बारे में बताने जा रहे हैं।

रूस की एकैटिरना लिसिना को पूरी दुनिया में अपनी लंबी टागों की वजह से जाना जाता है। यही नहीं उनके पास इसका वर्ल्ड रिकॉर्ड है। एकैटेरिना के नाम गिनीज बुक में दो रिकॉर्ड दर्ज हैं। पेश से एकैटेरिना मॉडल है, जिनकी उम्र 29 साल है। उन्हें दुनिया की सबसे लंबी मॉडल का खिताब भी दिया जा चुका है। बता दें एकैटेरिना की लंबाई 6 फीट 9 इंच है। जहां उनकी बाई टांग की लंबाई 132.8 सेमी. है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

उनका कहना है कि मेरे लंबे पैर मुझे मॉडलिंग की लाइन में कामयाब बनाने में काफी मदद करेंगे। वो बताती हैं कि 16 साल की उम्र में उनके पास दो विकल्प थे, बास्केटबॉल या मॉडलिंग। हालांकि उनकी दिली ख्वाहिश थी कि वो मॉडल बनें। अब खेल से रिटायर होने के बाद वो ग्लैमर की दुनिया में रंग जमाना चाहती हैं।

ये भी पढ़ें - नानी ने दिया नातिन को जन्म! जानिए,कैसे हुआ ये

एकैटिरना कैटरीना लिसिना 2008 ओलंपिक में रूसी महिला टीम का प्रतिनिधित्व कर ब्रोन्ज मेडल जीत चुकी हैं। कैटरीना जब अपने दोस्तों के साथ खड़ी होती हैं तो वो उनके कंधे तक भी नहीं आ पाते। कैटरीना के पिता की हाइट 6 फुट 5 इंच और मां की हाइट 6 फुट 1 इंच है। उनके पिता का कहना था कि कैटरीना का जब जन्म हुआ था तो वह नॉर्मल बच्चों से ज्यादा बड़ी थी।

ये भी पढ़ें - Pics: एलियंस से संबंध, 13 बच्चों को दिया जन्म