CAB पर ट्वीट कर बुरे फंसे पाक PM इमरान खान, सोशल मीडिया पर यूजर्स ने यूं ली जमकर क्लास

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 12 दिसम्बर 2019, 8:09 PM (IST)

नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भारत के नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएबी) के बारे में ट्वीट करने के बाद बुरी तरह से ट्रोल किया जा रहा है। लोकसभा व राज्यसभा दोनों सदनों से इस विधेयक के पारित होने के बाद इमरान की टिप्पणी पर लोगों ने पलटवार करते हुए सोशल मीडिया पर सवाल दागे और कुछ लोगों ने जमकर मजाक भी बनाया।

इमरान ने ट्वीट किया, हम भारतीय लोकसभा के नागरिकता कानून की कड़ी निंदा करते हैं, जो अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार कानून और पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय समझौतों के सभी मानदंडों का उल्लंघन करता है। 10 दिसंबर को की गई पोस्ट को गुरुवार शाम तक 10.2 हजार बार रीट्वीट किया जा चुका है, जबकि इसे 31.6 हजार लाइक मिले हैं।

एक यूजर ने इमरान पर कटाक्ष करते हुए लिखा, सही मायनों में मुसलमानों के लिए बनाई गई मातृभूमि के रूप में आपको भारतीय उपमहाद्वीप के सभी सताए गए मुसलमानों को शरण देनी चाहिए। भारत को दिखाओ कि आप भी ऐसा कर सकते हो! एक अन्य यूजर ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को आईना दिखाते हुए ट्वीट में कहा, देखो, कौन बात कर रहा है। कृपया मानवाधिकारों के बारे में बात न करें, क्योंकि यह आपके अनुरूप नहीं है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

एक यूजर ने इमरान से समानता पर सवाल पूछते हुए ट्वीट किया, अपने देश में सभी के साथ समान रूप से बेहतर व्यवहार करें। क्या आपने ऐसा किया है? क्या यह आवश्यक नहीं है? एक अन्य यूजर ने टिप्पणी की, हम ²ढ़ता से हिंदुओं, बलूचियों, सिंधियों, सिखों, ईसाइयों, अहमदिया, शियाओं और आपके अपने पश्तून कबीले के साथ अमानवीय व्यवहार के लिए पाकिस्तानी सरकार की कड़ी निंदा करते हैं।

उधर, भारत ने भी इमरान को करारा जवाब दिया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि पाक पीएम इमरान खान को बेतुके बयान देने की जगह अपने देश में अल्पसंख्यकों की स्थिति पर ध्यान देना चाहिए। इसके अलावा भारत के आंतरिक मामलों पर बयानबाजी करने से भी बचना चाहिए।