लावा सबसे सम्मानित भारतीय स्मार्टफोन ब्रांड : सर्वे

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 11 दिसम्बर 2019, 12:44 PM (IST)

नई दिल्ली। भारतीय मोबाइल फोन कंपनी लावा ने मंगलवार को घोषणा की कि वह देश के शीर्ष-100 तकनीकी उपभोक्ता ब्रांडों में सबसे सम्मानित भारतीय स्मार्टफोन ब्रांड के तौर पर उभरी है।

इसके लिए फोर्ब्स इंडिया द्वारा टीआरए रिसर्च के साथ मिलकर शीर्ष ब्रांड पर सर्वेक्षण किया गया। इनमें उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स, उपभोक्ता उपकरण, गैजेट, इंटरनेट, एफएमईजी, डीटीएच, दूरसंचार एवं प्रौद्योगिकी जैसे विभिन्न श्रेणियों के शीर्ष ब्रांड शामिल थे।

लावा इंटरनेशनल लिमिटेड के अध्यक्ष और व्यापार प्रमुख सुनील रैना ने एक बयान में कहा, "उपभोक्ताओं द्वारा और देश के अग्रणी उपभोक्ता तकनीकी ब्रांडों में सबसे सम्मानित भारतीय स्मार्टफोन ब्रांड का दर्जा दिया जाना एक पूर्ण सम्मान है। यह उत्साहजनक है कि प्रौद्योगिकी को जन-जन तक पहुंचाने के लिए हमारा सतत प्रयास हमें भारतीय उपभोक्ताओं का विश्वास हासिल करने में मदद कर रहा है।"

फोर्ब्स इंडिया व टीआरए ने सबसे प्रतिष्ठित ब्रांड सर्वेक्षण 2019 को 21 से 39 वर्ष के आयु वर्ग के बीच काम करने वाले लोगों पर आठ शहरों में आयोजित किया था।

एयरटेल, रिलायंस और गोदरेज के साथ लावा केवल चार ऐसे भारतीय ब्रांड रहे, जो भारतीय उपभोक्ताओं के अनुसार शीर्ष-30 ब्रांडों की सूची में शामिल रहे।

इससे पहले लावा टीआरए ब्रांड ट्रस्ट रिपोर्ट 2019 के अनुसार, सबसे भरोसेमंद भारतीय मोबाइल फोन ब्रांड ऑफ द ईयर के रूप में उभरा था।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे