प्रदेश की कांग्रेस सरकार जनता पर बोझ - कर्नल राज्यवर्धन

www.khaskhabar.com | Published : शनिवार, 07 दिसम्बर 2019, 8:08 PM (IST)

जयपुर। पूर्व केन्द्रीय मंत्री और सांसद जयपुर ग्रामीण कर्नल राज्यवर्धन ने शनिवार को विराटनगर में अपने द्वारा कराए गए विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन किया। प्रागपुरा में 3 करोड़ की लागत से तैयार बहुउद्देशीय इंडोर स्पोर्ट्स हाॅल के उद्घाटन पर उपस्थित जन समूह को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले 4 सालों में पूरे देश में खेलों के प्रति एक शानदार माहौल बना है। देश के प्रधानमंत्री बार-बार खेलों की बात करते हैं, प्रधानमंत्री जी कहते हैं जो खेलेगा वो खिलेगा। उन्होंने कहा खेलने से व्यक्तित्व निखरता है। खेल के मैदान में प्रत्येक दिन नई चुनौतियों से सामना होता है। जयपुर ग्रामीण में खेलों को बढ़ावा देने के लिए 9 करोड़ की लागत से कोटपूतली, प्रागपुरा में इंडौर स्टेडियम बने और जमवारामगढ़ में कार्य प्रगति पर है। 12 करोड़ की लागत से लोकसभा क्षेत्र की सभी विधानसभाओं में कुल 17 मिनी स्टेडियम तैयार किए। इसी प्रकार 6 करोड़ रुपए की लागत से लोकसभा क्षेत्र में 17 ओलम्पिक जिम तैयार किए जा रहे हैं, प्रत्येक जिम की लागत 40 से 50 लाख रुपए हैं। उन्होंने पंचायत कारोली में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, सामुदायिक भवन एवं विद्यालय में कक्षा कक्षों का उद्घाटन, ग्राम पंचायत राजनौता में पेयजल टंकी व सी.सी. सड़कों का उद्घाटन किया।
कर्नल राज्यवर्धन ने कहा प्रदेश की कांग्रेस सरकार जनता पर बोझ है। पार्टी आंतरिक कलह के कारण जनहित को भूल चुकी है। कांग्रेस सरकार पूर्व की भाजपा सरकार द्वारा जनहित में किए गए कार्यों को उलट-पुलट कर रही है। भाजपा सरकार ने स्टेट हाईवे को आम जनता के लिए टोल टैक्स मुक्त किया था, जिस पर कांग्रेस सरकार ने वापस जनता से टोल टैक्स लेना प्रारम्भ कर दिया। सरकार बिजली के बिलों में लगातार बढ़ोतरी कर रही है, अभी हाल ही में सरकार द्वारा 39 पैसे प्रति युनिट फ्यूल चार्ज बढ़ाया है। सरकार जनता से हर प्रकार से वसूली करने में लगी हुई है। लगातार बढ़ते अपराधों के कारण जनता का कानून व्यवस्था पर से विश्वास उठ गया है।
कर्नल राज्यवर्धन ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2014 के बाद से चौदहवें फाईनेंस कमीशन के जरिए गांवों के विकास का पैसा सीधा सरपंच के खाते में भेजना शुरू किया, जिससे गांव वाले अपनी जिम्मेदारी से तय कर सके कि विकास का क्या काम होना है। जब गांव की सरकार मजबूत होती है तो वह गांव विकास के पथ पर आगे बढ़ता है आज गांवों के मजबूत होने से देश भी मजबूत बन रहा है जिससे भारत का मान पूरे विश्व में बढ़ा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का लक्ष्य 2024 तक प्रत्येक घर में पानी पहुंचान और 2022 तक किसानों की आय को दुगना करना है इस दिशा में लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इसी के तहत लोकसभा क्षेत्र जयपुर ग्रामीण की प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में दो-दो धरती फार्म तैयार किए जा रहे हैं। इस प्रकार पूरे लोकसभा क्षेत्र में 16 धरती फार्म तैयार हो रहे हैं। तीन महीने की मेहनत और रिसर्च के बाद किसानों की आमदनी दोगुनी कैसे हो, इसके लिए इंटीग्रेटेड फार्मिंग सिस्टम का डेमोंसट्रेशन प्लॉट लगाए गए, जहां पर नवीन कृषि प्रणाली से कृषि की जा रही है, कृषि विशेषज्ञों से किसानों को मिलवाया गया। इसके परिणाम स्वरूप नई तकनीक के माध्यम से उसकी आय तीन गुना तक बढ़ रही है। कर्नल राज्यवर्धन ने किसानों को धरती फार्म कार्यक्रम से जुड़ने के लिए कहा, जिससे साधाराण तरीकों से कम जमीन पर भी किसान की आय को दोगुने से तीन गुना तक बढ़ाई जा सकें।
इस अवसर पर जयपुर जिलाध्यक्ष (उत्तर) एवं विधायक रामलाल शर्मा, विराटनगर विधायक इंद्राज सिंह गुर्जर, पूर्व विधायक डाॅ. फूलचन्द भिण्डा सहित बड़ी संख्या में भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे। कार्यकर्ताओं ने अनेक स्थानों पर कर्नल राज्यवर्धन का साफा और माला पहनाकर स्वागत किया।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे