मां-बाप ने स्कूल नहीं भेजा तो बच्चों ने बुलाई पुलिस....

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 02 जून 2016, 6:09 PM (IST)

हैदराबाद। ऐसा वाक्या अक्सर विदेशों में ही देखने को मिलता है कि छोटे बच्चे अपने माता-पिता की शिकायत पुलिस मे कर देते हैं लेकिन आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले में एक ऐसा ही अनोखा मामला सामने आया है जिसमें स्कूल ना भेजने पर दो छोटे बच्चे अपने माता-पिता को पुलिस में ले गए।

अहमदाबाद मिरर की खबर के अनुसार कृष्णा जिला निवासी ऑटो ड्राइवर अकरम और उनकी पत्नी शर्मिला के दो बच्चे शन्नू उम्र 11वर्ष और सिद्दीकी उम्र 9 साल हैं। पिछले वर्ष तक बच्चे अपनी नाना-नानी के पास रह रहे थे। नाना-नानी दोनों बच्चों को स्कूल भेज रहे थे। बच्चों का पिता अकरम जुआ खेलने का आदि है। उसने अपने सारे पैसे जुए में ठिकाने लगा दिए। अब अकरम चाहता था कि उनके बच्चे पढने की जगह आस पडौस की दुकानों पर काम करें।

जब बच्चों के नाना-नानी ने इसका विरोध किया तो अकरम ने उन पर हमला कर दिया और बच्चों को जबरन घर ले आया। घर आने पर बच्चों ने पिता की बात मानने से इंकार दिया तो अकरम ने उनकी पिटाई कर दी। बच्चों की मां शर्मिला ने भी बच्चों की पिटाई की। इसके बाद दोनों बच्चे अपने घर से भाग गए और अपने नाना-नानी की सहायता से वीरवल्ली पुलिस स्टेशन पहुंच गए। पुलिस ने ने बच्चों को राज्य के महिला और बाल कल्याण विभाग की सुरक्षा में रहने का विकल्प दिया। वे खुश थे और हमने उन्हें सीपीडीओ को सौंप दिया। साथ ही बच्चों के माता-पिता को उन्हें डिस्टर्ब न करने की चेतावनी दी गई है। बच्चों ने भी अपनी पढाई पूरी होने तक अपने माता-पिता से अलग रहने का फैसला किया है।