दिव्यांग जन समाज का अभिन्न अंग: विशाल नैहरिया

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 04 दिसम्बर 2019, 3:35 PM (IST)

धर्मशाला। जिला कल्याण अधिकारी कार्यालय धर्मशाला तथा सूर्यादय चैरिटेबल संस्थान बनोरडू(योल) के संयुक्त तत्वाधान में मंगलवार को जिला स्तरीय दिव्यांगता दिवस योल में मनाया गया। जिसमें धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र के विधायक विशाल नैहरिया ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।
इस जिला स्तरीय दिव्यांगता दिवस में लगभग 120 दिव्यांग बच्चों व लगभग 300 लोगों ने भाग लिया।
विशाल नैहरिया ने अपने संबोधन में कहा कि दिव्यांग जन समाज का अभिन्न अंग हैं और इनके उत्थान की दिशा में सरकार के साथ-साथ विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाओं को भी मिलजुल कर कार्य करना होगा। उन्होंने कहा कि दिव्यांग जनों को सशक्त बनाने के लिए हमें उनके अंदर छुपी हुई प्रतिभा को पहचानना होगा तथा उनकी क्षमता के अनुरूप उसे निखारना होगा। उन्होंने कहा कि वह दिव्यांग जनों के कल्याण के लिए संस्था द्वारा रखी गई मांगों बारे प्रदेश सरकार को अवगत करवाएंगें तथा उन्हें पूरा करने का भरसक प्रयास करेंगे।
कार्यक्रम के दौरान दिव्यांग बच्चों के बीच पेंटिंग प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। इसके अतिरिक्त बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए।
विशाल नैहरिया ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों तथा पेंटिग प्रतियोगिता में भाग लेने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया। उन्होंने अपनी और से सूर्योदय चैरिटेबल संस्था को 31 हजार रुपए देने की घोषणा की।
इस अवसर पर विशाल नैहरिया ने रेडक्रॉस सोसायटी धर्मशाला द्वारा लाईं गई व्हील चेयर दिव्यांग व्यक्तियों को वितरित कीं।
इस अवसर पर जिला कल्याण अधिकारी असीम सूद ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा लोगों के कल्याणार्थ चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी।
इस अवसर पर महामंत्री डॉ.विजय शर्मा, जिला कल्याण अधिकारी असीम सूद, तहसील कल्याण अधिकारी रमेश कुमार सहित सूर्यादय चैरिटेबल संस्था के प्रतिनिधियों सहित अन्य लोग मौजूद थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे