बुजुर्ग ने एक ही जगह 24 हजार दफा फोन कर मोल ली यह आफत, जानें...

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 03 दिसम्बर 2019, 4:38 PM (IST)

फोन पिछले कई सालों से जिंदगी का अहम हिस्सा बना हुआ है। आम तौर पर यही माना जाता है कि इसे सुविधा के लिए इस्तेमाल किया जाता है। हालांकि किसी कारण से यह दुविधा भी बनकर आपके लिए बड़ी मुसीबत खड़ी कर सकता है। दरअसल जापान में एक बुजुर्ग पिछले दो साल से कस्टमर केयर वालों को लगातार फोन कर रहे थे। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस अवधि में कॉल की संख्या 24 हजार तक पहुंच गई।

आखिरकार टेलीकॉम प्रोवाइडर कंपनी के सब्र का बांध टूट गया और उसने पुलिस में शिकायत कर उन महाशय को जेल पहुंचा दिया। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार 71 साल के एकिटोशी ओकमोटो सैतामा (जापान) में रहते हैं। वे रिटायर्ड कर्मचारी हैं। वे कंपनी की सर्विस से परेशान थे और उससे माफी की मांग कर रहे थे।

उन्होंने अक्टूबर में एक हफ्ते में ही टोल फ्री नंबर पर 411 बार फोन कर डाला। कंपनी ने जांच में पाया कि एकिटोशी हर दिन कम से कम 33 दफा फोन करते हैं। कंपनी काफी समय तक इसकी अनदेखी करती रही, लेकिन बुजुर्ग के नहीं मानने पर उसकी शिकायत कर दी। उन्हें पुलिस ने ‘व्यापार में बाधा’ डालने के कारण गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

कंपनी ने बताया कि एकिटोशी के लगातार फोन कॉल्स से कर्मचारी दूसरे ग्राहकों के कॉल्स नहीं ले पाते हैं। एकिटोशी बार-बार फोन कर कंपनी के कर्मचारी से कहते कि मेरे पास आओ और हमारे कॉन्ट्रैक्ट का उल्लंघन करने और अनुचित ढंग से व्यापार करने के लिए माफी मांगो। सोशल मीडिया पर भी यह मामला छाया हुआ है। इसमें कुछ लोग एकिटोशी की तरफदारी कर रहे हैं, तो कुछ का मानना है कि कंपनी ने सही कदम उठाया।

ये भी पढ़ें - यहां होती है चमगादडों की पूजा