हेमिल्टन टेस्ट : दूसरा टेस्ट ड्रॉ, न्यूजीलैंड ने जीती सीरीज

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 03 दिसम्बर 2019, 3:17 PM (IST)

हेमिल्टन। मेजबान न्यूजीलैंड-इंग्लैंड के बीच सेडन पार्क स्टेडियम में खेला गया दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच आज बिना किसी परिणाम के ड्रॉ पर समाप्त हो गया। न्यूजीलैंड ने पहला टेस्ट पारी और 65 रनों से जीता था और अब उसने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली।

मैच में रिकॉर्ड दोहरा शतक लगाने वाले इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट को मैन ऑफ द मैच, जबकि सीरीज में 13 विकेट लेने वाले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वेग्नर को मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला।

इंग्लैंड ने पहली पारी में 476 रन बनाकर न्यूजीलैंड पर 101 रनों की बढ़त ले ली थी। चौथे दिन सोमवार का खेल खत्म होने तक हालांकि किवी टीम ने इस बढ़त को कम कर दिया था और वह इंग्लैंड से सिर्फ 5 रन पीछे थी।

न्यूजीलैंड ने 5वें और अंतिम दिन विकेट पर 96 रन से आगे खेलना शुरू किया। कप्तान केन विलियम्सन 37 और रॉस टेलर ने अपनी पारी को 31 रन से आगे बढ़ाया। दोनों बल्लेबाजों ने संभलकर खेलते हुए पहले अपने-अपने अर्द्धशतक और फिर शतक पूरे किए। इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 213 रनों की अविजित साझेदारी भी की।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे


चेन्नई। ऑलराउंडर विजय शंकर को रणजी ट्रॉफी के लिए तमिलनाडु टीम का कप्तान बनाया गया है। बाबा अपराजित उपकप्तान बनाए गए हैं। तमिलनाडु क्रिकेट संघ की राज्य चयन समिति ने सोमवार को जो टीम घोषित की। रणजी ट्रॉफी 9 दिसम्बर से शुरु हो रही है। टीम में भारतीय टीम के स्टार स्पिनर आर. अश्विन और खराब फार्म में चल रहे टेस्ट बल्लेबाज मुरली विजय को भी शामिल किया गया है।

तमिलनाडु की टीम इस प्रकार हैः विजय शंकर (कप्तान), बाबा अपराजित;उपकप्तानद्ध, मुरली विजय, अभिनव मुकुंद, दिनेश कार्तिक, एन. जगदीशन, आर. अश्विन, आर. साई किशोर, टी. नटराजन, के. विग्नेस, अभिषेक तंवर, एम. अश्विन, एम. सिद्धार्थ, शाहरुख खान और के. मुकुंथ।


टीम की घोषणा शुरुआती 2 रणजी मैचों के लिए की गई है, जो कनार्टक और हिमाचल प्रदेश के खिलाफ होने हैं। फिलहाल तमिलनाडु की टीम अच्छी लय में है। उसने इस साल विजय हजारे ट्राफी (50 ओवर) और सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई थी।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे