चक्रवाती तूफान कम्मुरी फिलीपींस पहुंचा

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 03 दिसम्बर 2019, 2:11 PM (IST)

मनीला। चक्रवाती तूफान कम्मुरी मंगलवार को फिलीपींस पहुंच गया। तूफान के पहुंचने के साथ ही तेज हवाएं और भारी बारिश शुरू हो गई, जिसके कारण मनीला हवाईअड्डे पर सैकड़ों उड़ानें रद्द करनी पड़ीं और हजारों लोगों को खाली कराना पड़ा है।

फिलीपींस की मौसम विज्ञान एजेंसी, एटमॉसफियरिक, जीयोफिजिकल एंड एस्ट्रॉनॉमिकल सर्विसिस एडमिनिस्ट्रेशन ने एक अलर्ट में कहा कि मंगलवार तड़के तूफान दक्षिण पूर्वी द्वीप लुजोन के क्वीजोन प्रांत को अपनी चपेट में ले लिया। यह तूफान दोपहर तक राजधानी मनीला पहुंच सकता है।

फिलीपींस की एजेंसी ने तूफान का नाम टिसोय दिया है और यह 155 किलोमीटर प्रति घंटा की लगातार चल रही हवा के साथ और 235 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाले झोकों के साथ क्षेत्र में पहुंचा।

कम्मुरी के पहुंचने से पहले प्रशासन ने मनीला के निनॉय अक्वि नो अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर परिचालन स्थगित करने की घोषणा की। इसके कारण सैकड़ों उड़ानें रद्द कर दी गईं।

मंगलवार सुबह 9.30 बजे तक लगभग 35 विमानन कंपनियों की 500 से अधिक उड़ानें रद्द कर दी गई थीं।

नेशनल डिसास्टर रिस्क रिडक्शन एंड मैनेजमेंट काउंसिल (एनडीआरआरएमसी) के अनुसार, लगभग 226,000 लोगों को बिकोल क्षेत्र, पूर्वी विसायास, कालाबारजोन और मिमारोपा खाली करा लिया गया है।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे