पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ दुबई के अस्पताल में भर्ती, अदालतों में चल रहे हैं कई केस

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 03 दिसम्बर 2019, 11:19 AM (IST)

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ को दिल और रक्तचाप संबंधी समस्या के बाद दुबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनके पार्टी के सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है।

डॉन न्यूज के मुताबिक सोमवार को टेलीविजन चैनलों ने आपातकालीन उपचार की आवश्यकता का हवाला देते हुए पूर्व राष्ट्रपति को दुबई के अमेरिकी अस्पताल में एक स्ट्रेचर पर ले जाने के फुटेज दिखाए थे, जिसकी पुष्टि बाद में उनकी पार्टी ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग के सूत्रों ने की। पार्टी के प्रवक्ता ने कहा, वे स्वास्थ्य संबंधी कुछ गभीर समस्याओं से जूझ रहे हैं और हाल ही में उन्हें सीने में दर्द और बैचेनी की शिकायत भी रही है।

उन्होंने कहा, डॉक्टरों ने उनके ठहरने के स्थान पर जाकर उन्हें आगे की जटिलताओं से बचने के लिए फौरन अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी। पूर्व राष्ट्रपति के कुछ परीक्षण हुए हैं, जो उनके स्वास्थ्य की स्थिति बताने में मदद करेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

कुछ समय पहले भी मुशर्रफ को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बीते दिनों ही पाकिस्तान के एक कोर्ट ने मुशर्रफ के खिलाफ देशद्रोह का मामला चलाने का आदेश दिया था, लेकिन बाद में इमरान सरकार की ओर से इस आदेश को टालने की मांग की गई थी। मुशर्रफ वर्ष 2016 से ही पाकिस्तान से बाहर हैं और दुबई में रह रहे हैं। उनके खिलाफ पाकिस्तान की कई अदालतों में केस चल रहे हैं। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भी इन दिनों बीमार हैं। वे जमानत पर जेल से बाहर हैं और उनका लंदन में इलाज जारी है।