बीसीसीआई एजीएम : शाह आईसीसी की सीईसी बैठक में भाग लेंगे

www.khaskhabar.com | Published : रविवार, 01 दिसम्बर 2019, 6:16 PM (IST)

मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के नए अधिकारियों और राज्य संघों के प्रतिनिधियों ने आज बोर्ड के मुख्यालय में 88वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में शिरकत की। बैठक में फैसला लिया गया कि बीसीसीआई के सचिव जय शाह आईसीसी की सीईसी बैठकों में भाग लेंगे। इसके साथ ही बीसीसीआई के प्रशासनिक सुधारों के प्रस्तावों को स्वीकृति के लिए सुप्रीम कोर्ट के पास भेजा जाएगा।

अधिकारी ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि शाह आईसीसी सीईसी की बैठकों में भाग लेंगे जबकि आईसीसी बोर्ड की बैठक में कौन देश का प्रतिनिधित्व करेगा, इस पर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है।

अधिकारी ने कहा, “शाह आईसीसी सीईसी की बैठकों में बीसीसीआई का प्रतिनिधित्व करेंगे जबकि आईसीसी बोर्ड की बैठक में कौन देश का प्रतिनिधित्व करेगा, इस पर बाद में फैसला लिया जाएगा।“

बीसीसीआई एजीएम बैठक की शुरूआत पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के दिवंगत नेता अरुण जेटली को श्रद्धांजलि देने के साथ हुई। जेटली का इस साल अगस्त में निधन हो गया था। बीसीसीआई को आगे ले जाने में जेटली का अहम योगदान रहा था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह बैठक पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद पहली बैठक थी। बैठक के दौरान कुछ सदस्यों ने प्रशासकों की समिति (सीओए) के कार्यकाल के दौरान लिए गए वित्तीय फैसलों पर भी सवाल उठाया।

बैठक का हिस्सा रहे एक सदस्य ने कहा “ सदस्यों ने सीओए के कार्यकाल के दौरान लिए गए वित्तीय फैसलों पर भी कई सवाल उठाए।“ गांगुली के नेतृत्व में कार्यभार संभालने से पहले तक सीओए ने 33 महीने तक बोर्ड का कार्यभार संभाला था। बैठक में पिछले वित्तीय 3 साल के खातों की भी जांच की गई।

बैठक में उच्च पदों पर बैठे अधिकारियों के कार्यकाल को आगे बढ़ाने पर भी विचार किया गया। इस प्रस्ताव को अब सुप्रीम कोर्ट को भेजा जाएगा। सुप्रीम कोर्ट अगर इसे मंजूरी दे देती है तो बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली का कार्यकाल 9 मान से आगे बढ़ाया जा सकता है।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - IPL में यह कमाल करने वाले 5वें बल्लेबाज बने शेन वाटसन, देखें...