प्याज की बढ़ती कीमतों पर विपक्ष का मोदी सरकार पर हमला

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 28 नवम्बर 2019, 2:09 PM (IST)

नई दिल्ली। खुदरा बाजार में प्याज की आसमान छूती कीमतों पर कांग्रेस ने गुरुवार को कहा कि कमोडिटी मूल्य नियंत्रण मोदी सरकार के वश के बाहर हो गया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद पी.एल. पुनिया ने कहा कि प्याज 120 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से मिल रहा है, लेकिन सरकार इस अकल्पनीय मूल्य वृद्धि से पूरी तरह अनजान लग रही है।

कांग्रेस के दलित चेहरे पुनिया ने कहा कि वे (भाजपा नेता) कॉर्पोरेट पर उपकार करने के लिए बाध्य हैं और उन्हें राहत पहुंचा रहे हैं। हालांकि उन्हें बाजार में इस मंहगाई से और आम आदमी की स्थिति से कोई परेशानी नहीं है। पुनिया के अनुसार, अन्य कमोडिटी वस्तुओं की कीमतें भी पिछले कुछ सप्ताहों में बढ़ी हैं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

पुनिया ने कहा कि ऐसी परिस्थिति में भी वित्तमंत्री ने यह स्वीकार नहीं किया है कि देश आर्थिक मंदी से गुजर रहा है। कोई निम्न और मध्यम वर्ग के लिए परेशानी खड़ी करने वाले ऐसे मुद्दों को नजरंदाज नहीं कर सकता।"

इससे पहले आम आदमी पार्टी (आप) ने केंद्र पर राष्ट्रीय राजधानी में नियंत्रित कीमतों पर प्याज की आपूर्ति रोकने का आरोप लगाया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वे दिल्ली में नियंत्रित कीमतों पर प्याज की आपूर्ति बहाल करने के लिए केंद्र को पत्र लिखेंगे।