ICICI प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड की ओर से इंटरनेशनल फ्रॉड अवेयरनेस वीक के दौरान एक बेहतर कदम

www.khaskhabar.com | Published : शुक्रवार, 22 नवम्बर 2019, 9:22 PM (IST)

जयपुर। राजस्थान पुलिस एकेडमी के निदेशक महोदय के निर्देशन में उप-निदेशक मनीष अग्रवाल सहायक, उप- निदेशक सौरभ कोठारी, एवं कोर्स प्रभारी धीरज वर्मा द्वारा कराए गए आयोजन के तहत राजस्थान पुलिस अकैडमी में आई.सी.आई.सी.आई. प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के अधिकारियों द्वारा बीमा व्यवसाय में देशभर में हो रही धोखा- धड़ी एवं इसके रोकथाम के संदर्भ में 54 पुलिस इंस्पेक्टरों कै बेच को संबोधित किया।

कंपनी के असोसिएट वाइस प्रेसिडेंट फ्रॉड एंड रिस्क कंट्रोल अमजद खान मुंबई ने विशेष रूप से शिरकत की कंपनी के पुलिस सलाहकार सुरेश पंड्या सेवानिवृत्त अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वह राजस्थान प्रभारी वरुण शर्मा सीनियर मैनेजर एवं गौरव शर्मा भी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

खान ने वर्तमान डिजिटलाइजेशन के युग में होने वाले स्पूरियस कॉल फेक- चेक और आइडेंटि-फिकेशन के अन्य फर्जी दस्तावेजों के माध्यम से फर्जी तरीके से क्लेम उठाने आदि बाबत धोखाधड़ी के तरीकों के माध्यम से भोली- भाली जनता के साथ होने वाले फ्रॉड बाबत विस्तार में चर्चा की एवं पुलिस अधिकारियों के प्रश्नों का समाधान किया ताकि इससे संबंधित अपराधों के अनुसंधान के दौरान पुलिस अधिकारी बेहतर ढंग से अपराधियों के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही कर आमजन को न्याय दिला सकें।