पाकिस्तान ने गिरफ्तार किए हमारे 2 नागरिक, भारत ने की बगैर नुकसान पहुंचाए वापस करने की मांग

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 21 नवम्बर 2019, 7:20 PM (IST)

नई दिल्ली। भारत ने गुरुवार को पाकिस्तान से गिरफ्तार किए गए अपने दो नागरिकों तक राजनयिक पहुंच उपलब्ध कराने और उन्हें बगैर नुकसान वापस करने की मांग की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दो भारतीयों प्रशांत वेंदम और धारी लाल को अचानक गिरफ्तार किया जाना हैरानी की बात है क्योंकि भारत ने पाकिस्तान को सूचित किया था कि वे अनजाने में सीमा पार पहुंचे होंगे।

विदेश मंत्रालय ने आशा जताई कि गिरफ्तार भारतीय पाकिस्तानी दुष्प्रचार के शिकार नहीं होंगे। गौरतलब है कि तेलंगाना और मध्य प्रदेश निवासी प्रशांत और धारी लाल को 14 नवंबर को बहवालपुर में गिरफ्तार किया गया था। पाकिस्तान पुलिस ने दावा किया है कि प्रशांत और धारी लाल को यजमन पुलिस के एक गश्ती दल ने तब गिरफ्तार किया था, जब वे बहावलपुर जिले में चोलिस्तान क्षेत्र से अवैध तरीके से पाकिस्तान में दाखिल हो रहे थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

इस बीच हैदराबाद निवासी प्रशांत के पिता बाबूराव ने दावा किया है कि मेरा बेटा दो साल से लापता था। वह इंजीनियर है। मैंने अप्रैल 2017 में मधुपुर थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मुझे नहीं पता कि वह पाकिस्तान कैसे पहुंच गया।